Indian players received a grand welcome at the airport

Asian Games 2023 : Asian Games में मेडल्स की झड़ी लगाकर लौटे भारतीय खिलाड़ी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत

Asian Games 2023 : चीन के हांग्जो में एशियाई खेलों का आयोजन किया गया था। इस खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने पदकों की झड़ी लगा दी।

Edited By :   Modified Date:  October 10, 2023 / 07:54 AM IST, Published Date : October 10, 2023/7:54 am IST

नई दिल्ली : Asian Games 2023 : चीन के हांग्जो में एशियाई खेलों का आयोजन किया गया था। इस खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने पदकों की झड़ी लगा दी। खिलाड़ियों ने 100 मेडल अपने नाम कर लिए। एशियाई खेलों में पदक जीतने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने पर खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भारतीय महिला कबड्डी टीम का जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इसके साथ ही भारतीय पुरुष हॉकी टीम का भा गर्मजोशी से वेलकम किया गया। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्य पोज देते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Israeli Hamas War: ‘इजरायल ने इस युद्ध को शुरू नहीं, लेकिन खत्‍म हम करेंगे..’, पीएम नेतन्‍याहू ने दी चेतावनी  

पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कही ये बात

Asian Games 2023 : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि हमने एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। हमें खुशी है कि हॉकी टीम को प्यार और समर्थन मिल रहा है। भारतीय पुरुष हॉकी कोच क्रेग फुल्टन ने कहा कि मुझे लगता है कि जिस तरह से हम खेल रहे हैं उसका हर कोई आनंद ले रहा है। हम बहुत सारे गोल कर रहे हैं, और हम अपनी रक्षा में सुधार कर रहे हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पुनिया ने एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने और आगामी खेलों में टीम की आगे की रणनीति पर बात की। भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा कि सपोर्ट करने के लिए सभी को धन्यवाद। इसी तरह हमारा समर्थन करते रहें। हम पेरिस ओलंपिक में भी अपना हंड्रेड परसेंट देंगे। देश के लिए पदक जीतेंगे।

यह भी पढ़ें : CG Weather Update : प्रदेश से हुई मानसून की विदाई, बस्तर संभाग में अभी भी है सक्रीय, जानें क्या कहा मौसम विभाग ने 

भारत ने रचा इतिहास

Asian Games 2023 : बता दें कि एशियाई खेलों में भारत ने 100 मेडल्स जीतकर इतिहास रच दिया है। ये पहली बार है जब एशियन गेम्स में भारत ने 100 मेडल जीते हैं। भारत ने इन 100 मेडल्स में 25 गोल्ड मेडल जीते हैं और 35 सिल्वर और 40 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp