स्वदेशी होवित्जर तोप धनुष सेना में शामिल, जीपीएस सिस्टम और गाइडेड गोले से नहीं चूकेगा लक्ष्य | Indigenous Howitzer cannon joins Dhanush army, GPS system and guided shells will not miss target

स्वदेशी होवित्जर तोप धनुष सेना में शामिल, जीपीएस सिस्टम और गाइडेड गोले से नहीं चूकेगा लक्ष्य

स्वदेशी होवित्जर तोप धनुष सेना में शामिल, जीपीएस सिस्टम और गाइडेड गोले से नहीं चूकेगा लक्ष्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 17, 2019/9:06 am IST

नई दिल्ली। स्वदेशी होवित्जर तोप धनुष भारतीय सेना की ताकत और दुश्मन को छकाने के लिए सेना में शामिल कर लिया गया है। इसके लिए अमेरिका से गोले खरीदे गए हैं।

पढ़ें – अयोध्या मसले पर सुनवाई पूरी होने के बाद चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती

ये तोप 50 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक के लक्ष्यों पर निशाना साधा जा सकता है। यह जीपीएस सिस्टम से लैस है। अत्याधुनिक तकनीक की मदद से यह घनी आबादी में भी दुश्मन पर सटीक निशाना साध सकती है। आर्मी सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका से गाइडेड गोले फास्ट ट्रैक प्रक्रिया के तहत लिए गए हैं।

पढ़ें- भाजपा सांसद का दावा, 6 दिसंबर से राममंदिर का शुरू होगा निर्माण, फैस…

बुधवार को हुए आर्मी कॉन्फ्रेंस में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के नए पद को लेकर भी चर्चा की गई। शीर्ष अफसरों ने उन सैनिकों के लिए बढ़ाए गए अनुदान राशि के प्रस्तावों पर भी चर्चा की, जिन्हें 10 साल की सेवा से पहले चोटों और दिव्यांगता के कारण बाहर कर दिया गया था।

पढ़ें- कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की …

टीआई की मां ने महिला और बच्चे को डंडे से पीटा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/kHxDXTTPS9U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>