अयोध्या मसले पर सुनवाई पूरी होने के बाद चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती | Deployment of soldiers on a ruckus after completion of hearing on Ayodhya issue

अयोध्या मसले पर सुनवाई पूरी होने के बाद चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती

अयोध्या मसले पर सुनवाई पूरी होने के बाद चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 17, 2019/4:25 am IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है। लेकिन फैसले से पहले ही अयोध्या में तगड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है। सुरक्षा जवानों को चप्पे चप्पे पर तैनात कर दिया गया है। अतिरिक्त फोर्स को अयोध्या बुलाया गया है। ताकि फैसले के बाद किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। 

पढ़ें- करवा चौथ का शुभ मुहूर्त और संपूर्ण पूजन विधि, ऐसे बनाए व्रत को सफल.. देखिए

प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी जोन के एडीजी को पत्र भेजकर पुलिस अधीक्षक से लेकर सिपाही तक की मांग की गई है। पीएसी से एक एसपी, 4 अपर पुलिस अधीक्षक और 6 पुलिस उपाधीक्षक को मंगलवार से ही अयोध्या को उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पढ़ें- नगर- निगम को दो हिस्सों में बांटने की कार्रवाई तेज,…

30 इंस्पेक्टर, 50 सब इंस्पेक्टर, 10 महिला सब इंस्पेक्टर, 50 मुख्य आरक्षी और 200 आरक्षी और 100 महिला आरक्षी को मंगलवार को ही अयोध्या पहुंचने के निर्देश दिए गए। इनमें सीबीसीआईडी, ईओडब्ल्यू और भ्रष्टाचार निवारण संगठन में तैनात 30 इंस्पेक्टरों के अलावा प्रयागराज जोन से 10 सब इंस्पेक्टर, 4 महिला सब इंस्पेक्टर, 10 मुख्य आरक्षी, 60 आरक्षी और 40 महिला आरक्षी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

पढ़ें- भीषण बस हादसा, 35 लोगों की मौके पर मौत, हादसे में

बता दें अयोध्या मामले पर बुधवार को कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब 23 दिन बाद आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला। तय वक्त से एक घंटे पहले ही सुनवाई खत्म। 40 दिनों की मैराथन सुनवाई केबाद बुधवार को सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने दशकों पुराने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला 17 नवंबर के पहले किसी भी दिन आ सकता है। मालूम हो कि चीफ जस्टिस रंजन गोगई 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

पढ़ें- स्पोर्ट्स टीचर ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, रेप,अपह…

 दो सीएम को जेल भेजने की तैयारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/sMtQ0-qQdOI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe> 

 
Flowers