कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की मर्जी से किए थे मैप के टुकड़े | Rajiv Dhawan says- tear out map in court with CJI's Permission

कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की मर्जी से किए थे मैप के टुकड़े

कोर्ट में नक्शा फाड़ने को लेकर राजीव धवन का बड़ा बयान, कहा- CJI की मर्जी से किए थे मैप के टुकड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : October 16, 2019/12:29 pm IST

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राम मंदिर मामले में सुनवाई पूरी कर ली। आखिरी दिनकी सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने राम मंदिर का नक्शा फाड़ दिया। यह नक्शा ऑल इंडिया हिंदू महासभा की ओर से कोर्ट में पेश किया गया था। अब राम मंदिर के नक्शे को फाड़े जाने के संबंध में राजीव धवन ने बड़ा बयान दिया है। राजीव धवन के इस बयान को लेकर बवाल मच गया है।

Read More: विश्व खाद्य दिवस पर अमरजीत भगत ने गिनाई भूपेश सरकार की 11 महीने की उपलब्धि

राजीव धवन ने कहा है कि मैंने सीजेआई की अनुमति से नक्शा फाड़ा है। दरअसल हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने कोर्ट के सामने अपनी दलील पेश करते हुए राम मंदिर कुणाल की कितान ‘Ayodhya Revisited’ में छपे एक नक्शे को हाथ में लेकर विवादित ढांचे का उल्लेख किया। इसी दैरान दोनों पक्षों के वकील के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद राजीव धवन ने कोर्ट में ही नक्शा फाड़ दिया।

Read More: पुलवामा में आतंकियों ने की छत्तीसगढ़ के मजदूर की हत्या, सेना ने पूरे इलाके को घेरा

उन्होंने इस पर सफाई देते हुए कहा मैंने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि बेंच को इस किताब पर भरोसा नहीं करना चाहिए। मैंने सीजेआई रंजन गोगोई से इसे फाड़ने की अनुमति मांगी। मेरे अनुरोध पर सीजेआई ने जवाब देते हुए कहा कि आपको जो करना है आप वो करिए। इसके बाद मैंने नक्शे को फाड़ दिया। मैंने इसके बाद नक्शा फाड़ने की न्यूज वायरल होने पर मैंने जजों से कहा कि मैं इस नक्शे को किसी कोने फेंकना चाहता था लेकिन मुझसे कहा गया कि आप इसे फाड़ सकते हैं।

Read More: इस मामले में पाकिस्तान से भी पीछे हुआ भारत, दक्षिण एशियाई देशों में भी सबसे निचले पायदान पर पहुंचा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/N0wNjAKhExY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers