Delhi-NCR CNG Price Hike

CNG Price Hike: महंगाई का एक और झटका, IGL ने बढ़ाए सीएनजी के दाम, देखें ताजा भाव

Delhi-NCR CNG Price Hike दिल्ली-एनसीआर के लोगों को महंगाई का झटका, IGL ने बढ़ाए सीएनजी के दाम; जानिए नए रेट

Edited By :   Modified Date:  November 23, 2023 / 12:22 PM IST, Published Date : November 23, 2023/12:22 pm IST

Delhi-NCR CNG Price Hike: नई दिल्ली। आम जनता को महंगाई का एक और बड़ा झटका लगा है। दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गुरुवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में कीमतों में एक रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) की ओर से सीएनजी के दामों में यह इजाफा आज गुरुवार यानी 23 नवंबर 2023 से लागू किया गया है। बता दें कि जैसे ही सीएनजी की कीमतें बढ़ती हैं, वैसे परिवहन और दैनिक वस्तुओं सहित विभिन्न चीजों पर इसका असर दिखता है।

नई दरें

Delhi-NCR CNG Price Hike: दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से संशोधित कर अब 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है। वहीं, नोएडा में, संशोधित दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है और ग्रेटर नोएडा में 80.20 प्रति किलोग्राम है। गाजियाबाद और हापुड़ में संशोधित सीएनजी दर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम है।

Delhi-NCR CNG Price Hike: हालांकि, रेवाड़ी में संशोधित दर पिछली कीमत से 1 रुपये कम हो गई है। शुरुआत में सीएनजी का रेट 82.20 रुपये प्रति किलो था, अब 81.20 रुपये प्रति किलो है।

शहर CNG के दाम

दिल्ली 75.59/- प्रति किलोग्राम
नोएडा 81.20/- प्रति किलोग्राम
ग्रेटर नोएडा 80.20/- प्रति किलोग्राम
गाजियाबाद 80.20/- प्रति किलोग्राम
रेवाड़ी 81.20/- प्रति किलोग्राम
हापुड़ 80.20/- प्रति किलोग्राम

इसका क्या होगा असर?

Delhi-NCR CNG Price Hike: सीएनजी के दाम बढ़ने से अब कैब सेवा देने वाली ओला और उबर भी अपनी लागत ज्यादा होने से किराए में बढ़ोतरी कर सकती हैं। वहीं, रोज के आवागमन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऑटो रिक्शे का किराया भी बढ़ सकता है। अगर किराया बढ़ेगा तो इससे नियमित ऑटो-रिक्शा से यात्रा करने वाले लोगों का खर्चा बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें- Bhishma Panchak 2023: आज से भीष्म पंचक शुरू, अशुभ नहीं होते ये पांच दिन, जानें इसके पीछे की खास वजह

ये भी पढ़ें- New Disease Found: कोरोना के बाद नई बीमारी ने दी दस्तक, बच्चों के बीच तेजी से फैली, स्कूल बंद करने की तैयारी में सरकार

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers