International basketball player Prarthana Salve commits suicide

इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी ने की आत्महत्या, मम्‍मी-पापा को भेजा वॉइस मैसेज, बताई ये वजह…

International basketball player Prarthana Salve commits suicide प्रार्थना ने आत्महत्या से पहले वॉइस मैसेज भेजकर आत्महत्या की जानकारी दी थी

Edited By: , November 29, 2022 / 08:34 PM IST

International basketball player Prarthana Salve commits suicide: बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के कालापाठा क्षेत्र में रहने वाली इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) का शव गुरुवार सुबह शहर से कुछ दूर स्थित कोसमी डैम में मिला। इस घटना से शहर के खेल जगत में मायूसी छा गई है। सूचना पर पुलिस और होमगार्ड ने मौके पर पहुंच कर शव को डैम से बाहर निकाल कर पीएम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। घटना क्यों और कैसे हुई, इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Read more: Oppo ने लॉन्च किए दो जबरदस्त स्मार्टफोन्स, दमदार कैमरे के साथ पावरफुल फीचर्स 

आत्महत्या के पीछे भाई की मौत का कारण बताया जा रहा

International basketball player Prarthana Salve commits suicide: प्रार्थना भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल बास्केटबॉल टूर्नामेंट खेल चुकी। प्रार्थना ने आत्महत्या से पहले परिजनों को वॉइस मैसेज भेजकर आत्महत्या की जानकारी दी थी। अब पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। बैतूल के कालापाठा क्षेत्र निवासी प्रार्थना का शव गुरुवार को कोसमी डैम में शव मिला। प्रार्थना ने परिजनों को भेजे मैसेज में आत्महत्या के पीछे अपने भाई की मौत का कारण बताया। उसने बताया कि भाई की मौत से वह बहुत परेशान थी।

परिजनों को जब प्रार्थना का मैसेज मिला, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। डैम के किनारे प्रार्थना की स्कूटी खड़ी थी। गुरुवार की सुबह एसडीआरएफ की टीम ने डैम से प्रार्थना का शव निकाला। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

दरअसल इंदौर की स्वर्ण बाग कॉलोनी की एक मल्टी में 7 महीने पहले एक सनकी आशिक ने आग लगा दी थी। इसमें प्रार्थना के भाई देवेंद्र साल्वे की मौत जलकर हो गई थी। भाई की मौत के बाद प्रार्थना सदमे में आ गई और गुमसुम रहने लगी। बहन का सिलेक्शन नेशनल जूनियर बास्केटबॉल टीम में हुआ था।

इसके अलावा प्रार्थना के साथ दूसरी घटना भी हुई थी। एक टूर्नामेंट के दौरान लिगामेंट टूटने से भी प्रार्थना काफी परेशान थी और उसे अपना भविष्य अंधकार में दिख रहा था। प्रार्थना ने एशियन यूथ चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और यह मैच भी इंडिया टीम जीती थी।

Read more: 13 साल का नाबालिग लड़का बना हैवान! तीन साल की मासूम से की दरिंदगी 

एशिया कप में हिस्सा लेकर जॉर्डन से आई थी खिलाड़ी

International basketball player Prarthana Salve commits suicide: जानकारी के मुताबिक प्रार्थना साल्वे जूनियर बास्केटबॉल की राष्ट्रीय खिलाड़ी भी रह चुकी है। वह कई अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुकी थी। बास्केटबाल कोच राकेश बाजपेई ने बताया कि वह बेहद खुश मिजाज और अच्छी खिलाड़ी थी। हाल ही में वह एशिया कप में हिस्सा लेकर जॉर्डन से आई थी।

इसी खेल के दौरान उसका लिगामेंट टूट गया था। जिसका 3-4 महीने से इलाज चल रहा था। वह रसिया भी खेलने जा चुकी है। प्रार्थना नेशनल विनर रही है। बैंगलोर में हुए नेशनल टूर्नामेंट में वह एमपी की टीम से खेली थी। प्रार्थना का चयन ‘खेलो इंडिया’ के लिए भी हुआ था। जिसकी उन्हें स्कॉलरशिप भी मिलती थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें