Weather Latest Update: IMD has alerted

Weather Update : बारिश का दौर जारी! देश के कई हिस्सों में झमाझम बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

देश के कई हिस्सों में झमाझम बरसेंगे बदरा:It will rain in many parts of the country, the Meteorological Department has alerted

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 09:09 AM IST, Published Date : April 2, 2023/9:09 am IST

Weather Latest Update : नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बीती रात तेज बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में भी जमकर बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों तक बारिश और आंधी-तूफान का सिलसिला इसी तरह से जारी रहने वाला है। बेमौसम बारिश के कारण किसानों दुश्वारियां बढ़ी हुई है। इस बारिश से सबसे ज्यादा परेशान किसान है। उनकी खड़ी और कटे हुए फसल खराब हो रहे हैं। इस बीच अभी भी कई राज्यों में बारिश हो रही है। देश के कई इलाकों में आज तेज आंधी और बारिश के साथ ओले गिरने का भी पूर्वानुमान है।

read more : Kamada Ekadashi 2023: पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया एकादशी के दिन मनोकामना पूर्ति के उपाय, भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाने के समय करें ये काम

Weather Latest Update : IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण 5 अप्रैल तक उत्तर पश्चिम और पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश-आंधी, बिजली के साथ ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जगहों बादल गरजने, आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही ओले गिरने के भी आसार हैं। इसके कारण मौसम विभाग ने किसान भाइयों से काटकर रखी गई फसलों को पहले सुरक्षित जगह पर रखने और बिजली कड़कने के दौरान खेतों में काम ना करने की अपील की है।

read more : IPL 2023: Mumbai और RCB के मैच में ग्रहण बन सकता है मौसम! अपडेट देख आपको भी लगेगा झटका

Weather Latest Update : मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश और आंधी-तूफान का सिलसिला जारी रह सकता है। तमिलनाडु, केरल, आंध्र, तेलंगाना, कर्नाटक के कई इलाकों में 5 अप्रैल तक में बारिश के साथ तूफान की आशंका है। वहीं, उत्तर भारत के कई राज्यों में भी इस हफ्ते बारिश संभावना है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers