जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पुन: यातायात के लिए खोला गया |

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पुन: यातायात के लिए खोला गया

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पुन: यातायात के लिए खोला गया

:   Modified Date:  February 23, 2024 / 03:31 PM IST, Published Date : February 23, 2024/3:31 pm IST

जम्मू, 23 फरवरी (भाषा) जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग शुक्रवार को यातायात के लिए दोबारा खोल दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और बर्फबारी के बाद हुए भूस्खलन के कारण चार दिन तक बंद रहने के बाद राजमार्ग को शुक्रवार तड़के पुन: खोल दिया गया है।

यातायात विभाग के प्रवक्ता ने कहा,”जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात चल रहा है लेकिन रामसू सेक्टर में सिंगल लेन और खराब सतह होने के कारण वाहनों की आवाजाही धीमी है।”

उन्होंने कहा कि आज सुबह दोनों ओर से हल्के मोटर वाहनों (एलएमवी) को अनुमति दी गई। वहीं, वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए भारी वाहनों को नियंत्रित तरीके से भेजा जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि नाशरी और बनिहाल सुरंगों के बीच गंगरू, कैफेटेरिया-मेहद और डलवास में सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी।

राजमार्ग पर फंसे सभी वाहनों को हटा दिए जाने के बाद दोनों राजधानी शहरों से यातायात की अनुमति देने का निर्णय बृहस्पतिवार देर रात लिया गया।

राजमार्ग पर भूस्खलन होने और पहाड़ियों से पत्थर गिरने के बाद सड़क दर्जनों जगह से अवरुद्ध हो गई थी, जिसके चलते सोमवार को यातायात बाधित हो गया था।

बुधवार को मौसम में सुधार होने के साथ, संबंधित एजेंसियों ने श्रमिकों और भारी मशीनों की मदद से फंसे वाहनों के लिए राजमार्ग को आंशिक रूप से खोल दिया।

किश्तवारी पथेर में भारी भूस्खलन से राजमार्ग फिर से अवरुद्ध हो गया और आखिरकार बृहस्पितवार को राजमार्ग यातायात के लिए खोल दिया गया।

भाषा प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)