Jharkhand: Man arrested for mowing woman to death with tractor

गर्भवती महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने का मामला, एक गिरफ्तार, फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी है आरोपी

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिले के बरियाथ गांव में 15 सितंबर को हुई इस घटना के सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 20, 2022/12:33 am IST

mowing woman to death with tractor हजारीबाग (झारखंड), 19 सितंबर ।झारखंड पुलिस ने हजारीबाग जिले में वसूली एजेंट द्वारा एक गर्भवती महिला को उसके पिता के ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतारने के मामले में सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिले के बरियाथ गांव में 15 सितंबर को हुई इस घटना के सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, “हमने 16 सितंबर के इचक थाना में दर्ज प्राथमिकी संख्या 172/22 के संबंध में आईपीसी की धारा 302/34 के तहत हजारीबाग जिले के पुनाई गांव के 26 वर्षीय निवासी रोशन सिह उर्फ रोशन कुमार देव को गिरफ्तार किया है।”

read more:  विजय कुमार सिंह ने पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के सचिव का कार्यभार संभाला

चोथे ने कहा कि रोशन “तीसरे पक्ष द्वारा नियुक्त एक वित्त कंपनी का कर्मचारी है।”

रोशन ‘टीम लीज’ नामक कंपनी का कर्मचारी है, जिसकी महिंद्रा फाइनेंस सेवाएं लेती है।

चोथे ने कहा कि प्राथमिकी में नामजद अन्य तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

इचक थाने के प्रभारी अधिकारी धनंजय सिंह ने कहा, ‘‘हमने एक आरोपी रोशन कुमार देव को गिरफ्तार किया है, जो मोनिका देवी की हत्या किए जाने के बाद दर्ज प्राथमिकी में नामजद चार लोगों में से एक है।’’

read more:  बिहार क्रिकेट संघ अपने संविधान में संशोधन नहीं कर सकता: उच्चतम न्यायालय

चोथे ने थाने में हत्या का मामला दर्ज होने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) राजीव कुमार की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया है।

महिला के परिवार के सदस्य नारायण प्रसाद मेहता ने कहा कि महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक और वसूली एजेंट ने डेढ़ लाख रुपये के कर्ज का भुगतान करने के लिए उसके पिता मिथिलेश मेहता को फोन पर संदेश भेजा, तो मेहता ने उनसे पहचान का प्रमाण दिखाने के लिए कहा, जिससे वे आक्रोशित हो गए।

नारायण के अनुसार कर्मियों ने मिथिलेश मेहता से जोर देकर कहा कि वह पूरी राशि का भुगतान करे वरना वे पास के एक पेट्रोल पंप के सामने खड़े ट्रैक्टर को ले जाएंगे। हालांकि मिथिलेश मेहता ने तुरंत 1.20 लाख रुपये भुगतान की पेशकश कर दी थी, लेकिन जब परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे तो वसूली एजेंट ट्रैक्टर को जबरन वहां से ले जाने लगे थे।

तीन महीने की गर्भवती मोनिका देवी वसूली एजेंटों को ट्रैक्टर ले जाने से रोकने के लिए अपने दिव्यांग पिता के साथ मौके पर पहुंची, और ट्रैक्टर के पहियों के नीचे आकर कुचली गई। वसूली एजेंट और फाइनेंस कंपनी मैनेजर तुरंत अपनी कार में सवार होकर वहां से फरार हो गए।

read more:  जालंधर के कॉलेज के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) की राज्य परिषद के सदस्य भुवनेश्वर मेहता ने रविवार को शोक संतप्त परिवार से मुलाकात की, घटना की कड़ी निंदा की और उन्हें सहायता का आश्वासन दिया।

उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

यह घटना जिस इलाके में हुई वह अन्नपूर्णा देवी के संसदीय क्षेत्र कोडरमा के अंतर्गत आता है।

भुवनेश्वर मेहता ने वसूली टीम की मनमानी और 27 वर्षीय महिला की दुखद मौत के मामले की निंदा की।

भाकपा नेता ने घटना की उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

महिंद्रा समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक अनीश शाह ने मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को आश्वासन दिया था कि घटना की सभी पहलुओं से जांच की जाएगी।

उन्होंने घटना की जांच के दौरान अधिकारियों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया था।