Tripura BJP manifasto 2023

त्रिपुरा में बीजेपी ने जारी किया मैनिफेस्टो, जेपी नड्डा ने कही बड़ी बात, जानें संकल्प पत्र की बड़ी बातें

Tripura BJP manifasto 2023 त्रिपुरा में बीजेपी ने जारी किया अपना संकल्प पत्र, जेपी नड्डा ने जनता से किए कई वादे

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 04:45 PM IST, Published Date : February 9, 2023/4:45 pm IST

Tripura BJP manifasto 2023: अगरतला। त्रिपुरा में इन दिनों चुनाव की जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है। इसी बीच बीजेपी ने जनता के बीच अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव के लिए अगरतला में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान उनके साथ त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा उपस्थित रहें। इससे पहले जेपी नड्डा ने उदयपुर स्थित गोमती में त्रिपुरा सुंदरी मंदिर के दर्शन किए और पूजा की।

जेपी नड्डा ने जारी किया संकल्प पत्र

Tripura BJP manifasto 2023: त्रिपुरा के लिए पार्टी का मैनीफेस्टो जारी करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने पांच साल पहले राज्य की जनता से किए अपने सभी वादों को उनका पार्टी पूरा कर दिया है। उन्होंने आगे कहा कि जब कोई दूसरी पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी करती है तो लोगों में कोई रुचि नहीं रहती लेकिन लोग बीजेपी के संकल्प पत्र का इंतजार करते हैं। क्योंकि वो जानते हैं कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र के जरिए किए गए वादे को पूरी करती है। इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने त्रिपुरा में उनकी सरकार के द्वारा पिछले 5 साल के दौरान किए गाए कामों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार ने 3 लाख मकान बनवाए जिससे लोगों की जिंदगी बदल गई है और वो अब पक्के मकान में रह रहे हैं।

मैनिफेस्टो में किए ये वादे

Tripura BJP manifasto 2023: भाजपा ने वादा किया कि त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने पर वह आदिवासी क्षेत्रों के लिए अधिक स्वायत्तता, किसानों की आर्थिक सहायता और रबर आधारित उद्योग के विशिष्ट-विनिर्माण क्षेत्रों में वृद्धि करेगी। राज्य में 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि धार्मिक गुरु अनुकुल चंद्र के नाम पर सभी के लिए पांच रुपये की भोजन योजना शुरू करने के साथ ही अगरतला में एक क्षेत्रीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान की स्थापना भी की जाएगी।नड्डा ने कहा कि हम त्रिपुरा को ‘डीटीएच’ – विकास (डिवेलपमेंट), परिवर्तन (ट्रांसफॉर्मेशन) और सद्भाव (हार्मनी) के रास्ते पर ले जाएंगे।

हर वर्ग का रखा ख्याल

Tripura BJP manifasto 2023: घोषणा-पत्र के मुताबिक, प्रत्येक बालिका को 50,000 रुपये का बालिका समृद्धि बांड दिया जाएगा, जबकि आदिवासी भाषा ‘कोकबोरोक’ को सीबीएसई और आईसीएसई पाठ्यक्रम में विषय के रूप में शामिल किया जाएगा। नड्डा ने कहा कि हम रबर और बांस पर आधारित उद्योग-विशिष्ट विनिर्माण क्षेत्र स्थापित करेंगे। 6,000 रुपये की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि को बढ़ाया जाएगा और राज्य सरकार द्वारा 2,000 रुपये और प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में वापस आती है, तो आदिवासी क्षेत्रों के लिए विधायी, कार्यकारी और वित्तीय शक्तियों सहित अधिक स्वायत्तता दी जाएगी।

16 फरवरी को होगा मतदान

Tripura BJP manifasto 2023: गौरतलब है कि इस समय राज्य में बीजेपी सत्ता पर काबिज है और माणिक साहा की सरकार है। त्रिपुरा में 16 फरवरी को सभी 60 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि इसके नतीजे 2 मार्च का आएंगे। दरअसल त्रिपुरा विधानसभा का कार्यकाल 22 मार्च को समाप्त हो रहा है। जबकि मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है। तीनों राज्यों के लिए मतगणना 2 मार्च को एक साथ होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें