JP Nadda Resignation: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जेपी नड्डा ने दे दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया अचानक ऐसा फैसला | JP Nadda Resigns as Rajya Sabha MP From Himachal Pradesh

JP Nadda Resignation: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जेपी नड्डा ने दे दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया अचानक ऐसा फैसला

JP Nadda Resignation: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच जेपी नड्डा ने दे दिया इस्तीफा, जानिए क्यों लिया अचानक ऐसा फैसला

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 09:32 AM IST, Published Date : March 5, 2024/9:32 am IST

नई दिल्ली: JP Nadda Resignation: आगामी दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। वहीं दूसरी ओर इस बार 400 पार का टारगेट लेकर चल रही भाजपा अपनी जीत तय करने के लिए ताबड़तोड़ तैयारी कर रही है। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस्तीफा दे दिया है और उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है।

Read More: शुक्र का दो दिन बाद होने वाला है गोचर, इन राशि वालों की बदल जाएगी किस्मत, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

JP Nadda Resignation: मिली जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से सदस्य के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा के सांसद चुने गए हैं। बताया जा रहा है कि राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने हिमाचल की सीट से उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

Read More: Hit Six on The Car: इस खूबसूरत क्रिकेटर का तूफानी सिक्स.. तोड़ डाला ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ वाली कार का शीशा, देखें ये Video

जेपी नड्डा उन 57 राज्यसभा सांसदों में एक हैं जिनका कार्यकाल अप्रैल महीने में समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह गुजरात सीट से राज्यसभा के सदस्य के तौर पर शपथ लेंगे। राज्यसभा के लिए गुजरात से बीजेपी के चार सांसद चुने गए हैं। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, जसवन्तसिंह परमार, मयंक नायक और गोविंदभाई ढोलकिया शामिल हैं।

Read More: Right to Abortion: यहाँ गर्भपात कराना गैर-कानूनी नहीं बल्कि महिलाओं का अधिकार.. संसद में भारी मतों से पास हुआ प्रस्ताव..

बता दें कि जेपी नड्डा के इस्तीफे के बाद हिमाचल प्रदेश राज्यसभा सीट खाली हो गई है। हाल के चुनाव में हिमाचल प्रदेश की सीट से बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन राज्यसभा के लिए चुने गए हैं। कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की क्रॉस वोटिंग से हर्ष महाजन की जीत हुई।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers