Kanwar Yatra 2022: Police made this arrangement regarding Kanwar Yatra

Kanwar Yatra 2022: कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस ने बनाई ये व्यवस्था, 16 जुलाई से होगा रूट डायवर्जन, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधाएं

पी उत्तराखंड की सीमा से सटे मोटमहादेव मंदिर में दूर-दराज से आए शिव भक्तों का जत्था हरिद्वार गंगा जल ले जाने से पहले और बाद में यही पर रुकता है। सावन के महीने में कांवड़ मेले की गुरूवार से शुरुआत हो गई है। 26 जुलाई को शिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाएगा। ऐसे में बिजनौर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:44 pm IST

बिजनौर : सावन के महीने का प्रमुख पर्व कांवड़ मेला ने दस्तक दे दी है. देश के अलग-अलग हिस्सों से शिव भक्तों का जत्था पैदल चलकर हरिद्वार से गंगा जल लेने जाते है। ऐसे में बिजनौर पुलिस प्रशासन ने शिव भक्तों की देख-रेख और सुरक्षा के लिहाज से पुख्ता इंतजाम कर लिए है।  यही वजह है कि बिजनौर एसपी सभी रास्तों की जीरो ग्राउंड से जांच पड़ताल कर रहे हैं ताकि शिव भक्तों को दुश्वारियों का सामना न करना पड़े।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More:’अपनी ट्रांसजेंडर बेटी पर गर्व है….’, मशहूर उपन्यासकार ने ट्वीट कर कही ये बात, लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए

यूपी उत्तराखंड की सीमा से सटे मोटमहादेव मंदिर में दूर-दराज से आए शिव भक्तों का जत्था हरिद्वार गंगा जल ले जाने से पहले और बाद में यही पर रुकता है। सावन के महीने में कांवड़ मेले की गुरूवार से शुरुआत हो गई है। 26 जुलाई को शिवरात्रि का त्यौहार मनाया जाएगा। ऐसे में बिजनौर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है। इस बार शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों और सीसीटीवी कैमरे से भी नज़र रखी जायेगी। साथ ही कुछ स्थानों का रूट डायवर्ट भी किया गया। ताकि बरसात के मौसम में कुछ जगहों पर बाढ़ और नदी के रपटों पर पानी आने से शिव भक्तों को कोई दिक्कत न हो।

Read More:सोशल मीडिया में दिखी दीपिका की जुड़वा, तस्वीरें देख आप भी नहीं कर पाएंगे असली और नकली में फर्क

16 जुलाई से होगा रूट डायवर्जन

कोरोना की वजह से 2 साल बाद शिव भक्त कांवड़ यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे में इस साल सड़कों पर ज़्यादा शिव भक्तों के हरिद्वार से गंगा जल लाने की उम्मीद है. बिजनौर से हरिद्वार मार्ग पर शिव भक्तों की सुरक्षा और देखभाल के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगी। एसपी बिजनौर दिनेश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सावन माह की शुरुआत के साथ-साथ कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो गई है। पूरी व्यवस्था और पूरी तैयारी हो चुकी है, डायवर्सन की पॉलिसी डिसाइड हो चुकी है, 16 तारीख से रूट डायवर्जन लागू किया जाएगा। हमारा कंट्रोल रूम तैयार हो चुका है. डायवर्जन प्वाइंट से तीन किलोमीटर पर इंडिकेटर होंगे, दूसरा इंडिकेटर एक किलोमीटर पहले होगा। हमारी पूरी ड्यूटी लगी हुई है, ड्रोन से भी निगरानी होगी। सीसीटीवी से भी निगरानी होगी और एम्बुलेंस की भी व्यवस्था होगी, हम कांवड़ यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और सकुशल इस कांवड़ यात्रा को संपन्न कराएंगे।

Read More:पति को सपने में दिखते हैं लाखों रुपए, पत्नी को भगाकर बोले- कुछ भी करो बस रुपए लेकर आओ