कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने दावा किया कि कई विपक्षी नेता कांग्रेस में शामिल होंगे |

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने दावा किया कि कई विपक्षी नेता कांग्रेस में शामिल होंगे

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार ने दावा किया कि कई विपक्षी नेता कांग्रेस में शामिल होंगे

:   Modified Date:  March 6, 2024 / 03:23 PM IST, Published Date : March 6, 2024/3:23 pm IST

हुबली (कर्नाटक), छह मार्च (भाषा) कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने बुधवार को दावा किया कि आने वाले दिनों में विपक्षी दलों के कई नेता सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल होंगे और वह अभी इस ‘रहस्य’ को उजागर नहीं करना चाहते हैं।

शिवकुमार ने ‘बागी’ भाजपा विधायकों एसटी सोमशेखर और अरबैल शिवराम हेब्बार के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया।

संवाददाताओं ने जब यहां शिवकुमार से पूछा कि क्या सोमशेखर और हेब्बार कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘सिर्फ दो-तीन नाम ही क्यों लें।’’

बाद में जब उनसे पूछा गया कि क्या और लोग पार्टी में शामिल होंगे तो उन्होंने सहमति में अपना सिर हिलाया।

यह पूछे जाने पर कि अन्य दलों से कितने लोग कांग्रेस में शामिल होंगे, प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘अभी इस बारे में बात क्यों करें। मैंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे उन सभी इच्छुक लोगों को शामिल करें, जो स्थानीय स्तर पर पार्टी के प्रति सम्मान रखते हैं।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य दलों के विधायक भी कांग्रेस में शामिल होंगे, उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस रहस्य को कैसे बता सकता हूं।’’

राज्यसभा की चार सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान येल्लापुर से विधायक हेब्बार पार्टी व्हिप के बावजूद स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मतदान से अनुपस्थित रहे थे जबकि यशवंतपुर के विधायक सोमशेखर ने ‘‘अंतरात्मा’’ के नाम पर कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की, जिससे 27 फरवरी को कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।

सोमशेखर और हेब्बार पहले कांग्रेस में थे। वे कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के उन 17 विधायकों में से हैं, जिन्होंने अपनी पार्टियों से इस्तीफा दे दिया था और अंततः जुलाई, 2019 में तत्कालीन एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गिर गई थाी। उन्होंने बाद में भाजपा के टिकट पर उपचुनाव जीता, और भाजपा की अगुवाई वाली पिछली सरकार में मंत्री बने।

शिवकुमार और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने पहले भी बड़ी संख्या में भाजपा और जद (एस) नेताओं के खासकर लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी में शामिल होने के दावे किए हैं।

भाषा रंजन रंजन वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)