Karnataka Health Minister visits Delhi Mohalla Clinic

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने किया ​मोहल्ला क्लिनिक का दौरा, कहा- ‘यह कोई गेम-चेंजर जैसी चीज़ नहीं है इससे अच्छे तो हमारे यहां’…

Karnataka Health Minister visits Delhi Mohalla Clinic: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव इन दिनों दिल्ली दौरे पर है।

Edited By :   Modified Date:  August 4, 2023 / 09:04 PM IST, Published Date : August 4, 2023/9:04 pm IST

Karnataka Health Minister visits Delhi Mohalla Clinic : दिल्ली। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव इन दिनों दिल्ली दौरे पर है। जहां उन्होंने पंचशील पार्क में स्थित आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक का निरीक्षण किया। दिनेश गुंडुराव ने बताया कि यह उतना प्रभावशाली नहीं है। हमारे राज्य में भी ऐसे मॉडल हैं। वहां ज्यादा लोग नहीं थे। यह कोई गेम-चेंजर नहीं है। मैं यह नहीं कह रहा हूं।” ख़राब है, लेकिन यह वैसा नहीं है जैसा इसे बनाया गया है…दक्षिण में कई मॉडल हैं – तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक। हम प्राथमिक से लेकर सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल चलाते हैं…तो, यह है यह कोई गेम-चेंजर जैसी चीज़ नहीं है जिस पर मैंने ध्यान दिया…”

read more :शनिवार को इस जिले के सभी स्कूल रहेंगे बंद, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, इस वजह से लिया ये फैसला 

Karnataka Health Minister visits Delhi Mohalla Clinic : दिनेश गुंडुराव के शुक्रवार को पंचशील पार्क के ‘आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक’ आने के दौरान उनके साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और कर्नाटक भवन के चिकित्सा अधिकारी कार्तिक भी थे गुंडुराव ने मोहल्ला क्लिनिक मॉडल की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे सुचारू ढंग से संचालित हो रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने मोहल्ला क्लिनिक के बारे में बहुत कुछ सुना था। ऐसे में इसे में देखना चाहता था। मैं जानना चाहता था कि वे (आप सरकार) स्वास्थ्य नीतियों को कैसे लागू करते हैं।

read more :अद्भुत! बाढ़ के कहर से धराशायी हुआ मंदिर, पर खड़ी रही हनुमान जी की मूर्ति, फोटो वायरल 

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि गुंडुराव ने उन्हें बताया कि कर्नाटक और दक्षिण के राज्यों के अस्पताल कितने अच्छे हैं। ऐसे में हम भी जल्द ही कर्नाटक जाएंगे। इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा किया। हम उनका और उनकी टीम का स्वागत करते हैं। हम सभी को एक-दूसरे से सीखना होगा।’ कर्नाटक सरकार के अच्छे काम से दिल्ली भी सीखेगी।

 

अपने बयान से पलटे स्वास्थ्य मंत्री

बता दें कि शुक्रवार कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं मोहला क्लीनिक को देखना चाहता हूं और वहां के सिस्टम को समझना चाहता हूं। मैने इस क्लीनिक के बारे में काफी सुना है। सीएम केजरीवाल के कार्यों की प्रशंका के बारे में भी बहुत सुना है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें