'Keep it at your home'.... What did Farooq Abdullah say about the tricolor

‘वो अपने घर पर रखना’…. हर घर तिरंगा को लेकर को लेकर ये क्या बोले गए फारूक अब्दुल्ला

'वो अपने घर पर रखना'.... हर घर तिरंगा को लेकर को लेकर ये क्या बोले गए फारूक अब्दुल्ला : 'Keep it at your home'.... What did Farooq Abdullah say about the tricolor in every house?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 7, 2022/12:33 pm IST

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला का एक बयान चर्चा में है। बुधवार को आए एक वीडियो में एक पत्रकार उनसे हर घर तिरंगा अभियान के विषय में उनकी राय पूछते है, जवाब में फ़ारूक़ अब्दुल्ला उखड़े हुए स्वर में कहते हैं ‘वो अपने घर पर रखना। दरअसल, फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर के बाजार में एक दुकान पर पहुंचे थे। यहां से निकलने के दौरान उन्हें पत्रकारों ने घेर लिया। पहले उनसे UPA के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बारे में सवाल किया गया।

Read more :  बाहुबली की तरह शाहरुख ने साइन की दो हीरो वाली फिल्म, साउथ के इस सुपरस्टार के साथ करेंगे धमाका, नाम सुनकर खुशी से झूम उठेंगे 

जिसका जवाब देते हुए फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने कहा- वे 9 जुलाई को कश्मीर आ रहे हैं। उनके आने के बाद मीडिया से बातचीत होगी। इसके बाद उनसे पूछा गया कि केंद्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। आपकी क्या राय है? इस पर फारूक ने कश्मीरी भाषा में जवाब दिया, ‘वो अपने घर पर रखना।’फारूक के इस बयान की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है। जम्मू-कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने एक ऑर्डर जारी कर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने की अपील की है।

Read more :  एक दूजे के हुए गुरप्रीत और भगवंत मान, सामने आई न्यूली मैरिड कपल की पहली तस्वीरें

क्या है ‘हर घर तिरंगा’ अभियान

आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। इसी के तहत 15 अगस्त को ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू करने का फैसला लिया गया है। इस दिन लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित करने का निर्णय किया गया है। लोगों से कहा गया है कि वे पूरे परिवार के साथ राष्ट्रीय पर्व मानाएं।

Read more :  ‘मेरे लिए काली मांस खाने, शराब पीने वाली देवी’ जानिए कौन है ऐसा कहने वाली TMC सांसद महुआ मोइत्रा, विवादों से रहा है नाता 

तिरंगे को लेकर मेहबूबा मुफ़्ती भी दे चुकी है विवादास्पद बयान

कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35 ए में बदलाव से पहले पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भी तिरंगे को लेकर एक बार विवादित बयान दे चुकीं है। उन्होंने कहा था कि इतनी मुसीबतों के बाद भी हमारे यहां लोग भारत का झंडा हाथ में पकड़ते हैं, लेकिन अगर कश्मीर से आर्टिकल 35 ए हटाया जाता है तो यहां तिरंगे को कोई कन्धा देने वाला नहीं बचेगा।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें