केजरीवाल, भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के क्षेत्र में किसानों से मुलाकात की

केजरीवाल, भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री के क्षेत्र में किसानों से मुलाकात की

Edited By: , January 14, 2022 / 03:51 PM IST

चंडीगढ़, 14 जनवरी (भाषा) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पार्टी की पंजाब इकाई के संयोजक भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में कुछ किसानों से मुलाकात की।

पार्टी द्वारा शुक्रवार को जारी किसानों से मुलाकात के संक्षिप्त वीडियो में केजरीवाल और मान सरसों के खेत में रखी चारपाई पर बैठे दिख रहे हैं और कुछ किसानों से बात कर रहे हैं।

मान वीडियो में किसानों से पूछते सुने जा सकते हैं कि क्या उन्हें गन्ना फसल का भुगतान मिला है और किसान कह रहे हैं कि उनका बकाया अभी तक नहीं मिला।

फिर केजरीवाल किसानों से पूछते हैं, ‘‘क्या आपको दो साल से फसल का पैसा नहीं मिला।’’

एक किसान को आप नेताओं से कहते सुना जा सकता है कि इलाके के कई युवा बेरोजगार हैं। तब केजरीवाल कहते हैं, ‘‘तो क्या आप इस बार बदलाव ला रहे हैं?’’

एक बुजुर्ग किसान ने केजरीवाल से कहा, ‘‘हम आपके साथ हैं।’’ जिस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि उन्हें केवल उनका समर्थन चाहिए।

पंजाब में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा और कांग्रेस को हटाकर सत्ता में आने के लिए आप पार्टी पूरी मेहनत कर रही है।

केजरीवाल दो दिन के पंजाब दौरे पर थे, जो बृहस्पतिवार को समाप्त हुआ। इस दौरान उन्होंने घर-घर जाकर प्रचार किया और खुद को राज्य के मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर बताया।

आप ने एक दिन पहले ‘जनता चुनेगी अपना मुख्यमंत्री’ अभियान शुरू किया और कहा कि लोगों की पसंद के आधार पर मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा तय किया जाएगा।

केजरीवाल को वीडियो में किसानों से दिल्ली में स्कूलों और अस्पतालों के बारे में पूछते भी सुना जा सकता है। फिर वह किसानों से पूछ रहे हैं कि क्या उनके इलाके में कोई सरकारी स्कूल है, जिस पर बुजुर्ग किसान कहता है कि स्कूल में केवल पांच शिक्षक हैं, जबकि 12 शिक्षक चाहिए।

केजरीवाल उनसे कह रहे हैं कि अगर आप सत्ता में आती है तो दिल्ली की तरह सरकारी स्कूलों की हालत सुधारेगी।

भाषा वैभव दिलीप

दिलीप