केजरीवाल ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की |

केजरीवाल ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की

केजरीवाल ने घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : June 1, 2022/5:06 pm IST

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घाटी में कई कश्मीरी पंडितों को ‘‘निशाना बनाकर की गई’’ हत्या की घटनाओं पर बुधवार को क्षोभ व्यक्त किया और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा दिए जाने की मांग की।

केजरीवाल ने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आतंकवादी ताकतें जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक सौहार्द नहीं चाहती हैं और इसीलिए कश्मीरी पंडित समुदाय के लोगों को ‘‘निशाना बनाया जा रहा है और उनकी हत्या की जा रही है’’, जिससे 90 के दशक में हुई घटनाओं की याद ताजा हो जाती है।

उन्होंने कहा कि इस साल 16 कश्मीरी पंडितों की हत्या की जा चुकी है।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं मांग करता हूं कि कश्मीरी पंडितों को पर्याप्त सुरक्षा दी जाए और उनकी आवाज को दबाया न जाए। उन्हें उनकी जन्मभूमि में अपने घर बसाने की अनुमति दी जानी चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि वह कश्मीर में बसने में कश्मीरी पंडितों की मदद करे। हमें मिलकर काम करना होगा और यदि हम इसमें कोई भी भूमिका निभा सकते हैं, तो हम उसके लिए तैयार हैं।’’

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हिंदू समुदाय की एक शिक्षिका की हत्या के विरोध में जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों के विभिन्न हिस्सों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा।

भाषा सिम्मी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)