13 वर्षीय लड़की को नाबालिग भाई ने किया गर्भवती, अब कोर्ट ने सुनाया ये फैसला |

13 वर्षीय लड़की को नाबालिग भाई ने किया गर्भवती, अब कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

केरल उच्च न्यायालय ने बालिकाओं के गर्भवती होने के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 21, 2022/11:28 pm IST

13-year-old Girl Got Pregnant : कोच्चि। बालिकाओं के गर्भवती होने के मामलों में वृद्धि पर चिंता जताते हुए केरल उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि ऑनलाइन माध्यम से आसानी से उपलब्ध अश्लील सामग्री के कारण युवाओं को गलत चीजें प्राप्त होती हैं। इसलिए उन्हें इंटरनेट के सुरक्षित उपयोग के बारे में बताना जरूरी है।

अदालत ने कहा कि ‘समय आ गया है कि हमारे स्कूलों में दी जा रही यौन शिक्षा पर दोबारा विचार किये जाए।” न्यायमूर्ति वी जी अरुण ने 13 वर्षीय लड़की के गर्भपात की अनुमति देते हुए यह बातें कहीं। इस मामले में लड़की को उसके नाबालिग भाई ने गर्भवती कर दिया था।

Read More : नक्सलियों ने देर रात घर में घुसकर की व्यापारी की हत्या, पर्चा फेंककर दी चेतावनी

न्यायमूर्ति अरुण ने कहा, “इस मामले पर फैसला सुनाने से पहले, मैं बालिकाओं के गर्भवती होने के मामलों में वृद्धि पर चिंता व्यक्त करना चाहता हूं जिनमें कुछ मामलों में नजदीकी रिश्तेदार शामिल होते हैं। मेरे विचार में, समय आ गया है कि हमारे स्कूलों में दी जा रही यौन शिक्षा पर दोबारा विचार किया जाए।”

उन्होंने कहा, ‘‘इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध अश्लील सामग्री के कारण युवाओं के दिमाग पर गलत असर पड़ सकता है। हमारे बच्चों को इंटरनेट और सोशल मीडिया के सुरक्षित उपयोग के बारे में बताना बेहद जरूरी है।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें