Kerala now has its own internet

भारत के इस राज्य के पास अब खुद का इंटरनेट, बीपीएल परिवार और सरकारी दफ्तरों को मिलेगी फ्री सर्विस

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 09:00 AM IST, Published Date : June 6, 2023/9:00 am IST

तिरुवनंतपुरम । केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य बन गया है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा (Kerala now has its own internet) है। केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड को दूरसंचार विभाग से इंटरनेट सेवा प्रदाता लाइसेंस मिल गया है। मुख्यमंत्री पी विजयन ने गुरुवार को कहा कि केरल देश का ऐसा पहला और इकलौता राज्य है जिसके पास अपनी इंटरनेट सेवा है।

टाइटेनिक के हीरो को ही डेट कर रही हैं Neelam Gill, जानें कौन ही पंजाबी मूल की ये ब्रिटिश मॉडल जो हैं सुर्ख़ियों में

जानकारी के मुताबिक, केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटिड राज्य में हर शख्स की इंटरनेट तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए सरकार की महत्वाकांक्षी आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाइसेंस मिलने के बाद समाज में डिजिटल विभाजन को कम करने के लिए परियोजना के तहत कामकाज शुरू किया जा सकता है। विजयन ने ट्विटर पर कहा कि केरल अपनी इंटरनेट सेवा वाला देश का एकमात्र राज्य बन गया है।

WTC Final में इतिहास रचेंगे किंग कोहली, आज तक कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

इंटरनेट कनेक्शन को मूल अधिकार घोषित किया था

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, केरल अपनी इंटरनेट सेवा के साथ देश का एकमात्र राज्य बन गया है। केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क लिमिटेड को @DoT_India से ISP लाइसेंस मिला है। (Kerala now has its own internet) अब हमारी प्रतिष्ठित KFON परियोजना इंटरनेट को एक बुनियादी अधिकार के रूप में देने के अपने संचालन को शुरू कर सकती है।

Neha Kakkar Birthday: पिता बेचा करते थे स्कूल के बाहर समोसे, आज बेटी के पास हैं मुंबई में 1 करोड़ कीमत का मकान

बीपीएल परिवारों और 30,000 सरकारी कार्यालयों को मुफ्त इंटरनेट

KFON योजना की परिकल्पना बीपीएल परिवारों और 30,000 सरकारी कार्यालयों को मुफ्त इंटरनेट देने के लिए की गई है। पिछली वाम सरकार ने 2019 में इंटरनेट कनेक्शन को मूल अधिकार घोषित किया था और 1,548 करोड़ रुपये की KFON परियोजना शुरू की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें