Home Ministry gives Z+ security to Congress President Kharge

Mallikarjun Kharge Z+ Security: ‘खरगे की सिक्योरिटी टाइट’, गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को दी Z+ सुरक्षा

Mallikarjun Kharge Z+ Security: गृह मंत्रालय की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को अर्धसैनिक बल वाली जेड प्लस सुरक्षा दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : February 22, 2024/7:34 pm IST

नई दिल्ली : Mallikarjun Kharge Z+ Security: गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सुरक्षा बढ़ाई है। गृह मंत्रालय की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष खरगे को अर्धसैनिक बल वाली जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार कांग्रेस अध्यक्ष को CRPF की ये जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। CRPF के कुल 58 कमांडो 24 घंटे मल्लिकार्जुन खरगे को सुरक्षा देंगे. कांग्रेस अध्यक्ष को पूरे देश में Z प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी

यह भी पढ़ें : Korba News: SECL की दीपका कोयला खदान में बड़ा हादसा, मिट्टी धसने से तीन लोगों की मौत, 2 लोग घायल 

देश के 40 वीआईपी को दी गई है जेड प्लस सुरक्षा

Mallikarjun Kharge Z+ Security: जेड प्लस सुरक्षा में आम तौर पर 55 जवान होते हैं, जिसनें नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स के कमांडो और पुलिस के जवान शामिल होते हैं। सभी अत्याधुनिक हथियारों से लैस होते हैं। टीम का प्रत्येक सदस्य मार्शल आर्ट और निहत्थे युद्ध कौशल में माहिर होता है। देश के करीब 40 वीआईपी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि के जातकों का भाग्य, चारो ओर से बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा 

मोदी सरकार पर मल्लिकार्जुन खरगे ने साधा निशाना

Mallikarjun Kharge Z+ Security: कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा ऐसे समय बढ़ाई गई है जब लोकसभा चुनाव करीब है। खरगे विभिन्न रैलियों और कार्यक्रमों के माध्यम से बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। वह लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। उन्होंने गुरुवार को अपने आधिकारिक X हैंडल से केंद्र को घेरते हुए उस पर जबरन वसूली और वित्तीय आतंकवाद के माध्यम से लोकतंत्र पर कब्जा करने का आरोप लगाया।

खरगे ने पोस्ट में लिखा, ”मोदी सरकार ने कांग्रेस को मिले चंदे में से 65 करोड़ रुपए ट्रांसफर करने के लिए राष्ट्रीयकृत बैंकों को धोखा दिया और इनकम टैक्स के जरिए इसे जब्त कर लिया। क्या बीजेपी ने कभी इनकम टैक्स भरा है?”

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp