Kisan Samman Nidhi money will transfer immediately after doing this work

अगर आपके खाते में नहीं आए है किसान सम्मान निधि के पैसे, तो जल्द करें ये काम, तुरंत ट्रांसफर होंगे पैसे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल के मौके पर देश के किसानों को तोहफा देते हुए पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त जारी किया। 10वीं किस्त के रूप में किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किया गया है। अगर आपके अकाउंट में 2000 रुपये नहीं आए हैं तो आपको सबसे पहले अपने क्षेत्र के लेखपाल और कृषि अधिकारी से संपर्क करें।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 7, 2022/1:55 pm IST

नई दिल्ली: Kisan Samman Nidhi money will transfer प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल के मौके पर देश के किसानों को तोहफा देते हुए पीएम किसान योजना की 10वीं किस्त जारी किया। 10वीं किस्त के रूप में किसानों के खाते में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किया गया है। अगर आपके अकाउंट में 2000 रुपये नहीं आए हैं तो आपको सबसे पहले अपने क्षेत्र के लेखपाल और कृषि अधिकारी से संपर्क करें। अगर ये लोग आपकी बातें नहीं सुनते हैं या इसके बाद भी खाते में रुपये नहीं आते हैं तो आप इससे जुड़ी हेल्पलाइन पर भी फोन कर सकते हैं। ये डेस्क सोमवार से शुक्रवार तक खुला होता है। इसके अलावा आप ई-मेल pmkisan-ict@gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं। अगर फिर भी काम न हो तो नंबर 011-23381092 पर फोन करें।

Read more : Locdown 2022: साल 2022 का पहला लॉकडाउन इस राज्य में लग सकता है.. सामने आया बड़ा बयान

कृषि मंत्रालय में करें शिकायत
Kisan Samman Nidhi money will transfer  कृषि मंत्रालय के अनुसार, अगर किसी किसान के बैंक अकाउंट में Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Scheme का पैसा नहीं पहुंच रहा है तो इसका समाधान तुरंत किया जाएगा। किसान के खाते में पैसा पहुंचा नहीं है या फिर कोई टेक्निकल दिक्कत है तो उसे हर हाल में ठीक किया जाएगा। सरकार हरसंभवतः इस कोशिश में है कि इस योजना का फायदा हर किसान को मिले।

Read more :  पीएम की सुरक्षा में चूक मामले की जांच शुरू, केंद्र की जांच समिति पहुंची फिरोजपुर, पंजाब सरकार ने सौंपी रिपोर्ट  

यहां भी कर सकते हैं संपर्क
आप इस योजना का स्टेटस खुद भी चेक कर सकते हैं और अप्लाई भी कर सकते हैं। योजना के वेलफेयर सेक्शन में संपर्क कर सकते हैं। इसका फोन नंबर है 011-23382401, जबकि ई-मेल आईडी (pmkisan-hqrs@gov.in) है।