लखीमपुर खीरी हिंसा : भाजपा कार्यकर्ता सहित चार गिरफ्तार, आशीष मिश्रा को न्यायिक हिरासत में भेजा गया |

लखीमपुर खीरी हिंसा : भाजपा कार्यकर्ता सहित चार गिरफ्तार, आशीष मिश्रा को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

लखीमपुर खीरी हिंसा : भाजपा कार्यकर्ता सहित चार गिरफ्तार, आशीष मिश्रा को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 19, 2021/1:27 am IST

Lakhimpur Kheri Four arrested : लखीमपुर खीरी (उत्तर प्रदेश), 18 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में भाजपा कार्यकर्ता सहित चार और लोगों को सोमवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि इस सिलसिले में अब तक कुल 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के पुत्र आशीष मिश्रा सहित मामले में अन्य आरोपियों को भी सोमवार को पुलिस हिरासत से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में गत तीन अक्टूबर को किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष तथा 15-20 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

आशीष को पिछली नौ अक्टूबर को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। विपक्षी दल इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार, ‘‘लखीमपुर खीरी पुलिस की अपराध शाखा ने स्वात टीम के साथ मिलकर सोमवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एसआईटी के जांचकर्ता और अन्य वरिष्ठ अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।’’

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुमित जायसवाल, शीशीपाल, सत्यप्रकाश त्रिपाठी ऊर्फ सत्यम और नंदन सिंह बिष्ट के रूप में हुई है। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा, अंकित दास, आशीष पांडेय, लवकुश राणा, शेखर भारती और लतिफ सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है।

भाषा अर्पणा सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)