Lalan Singh resigns from the post of JDU President

JDU की बैठक हुई खत्म..! लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बड़ा बदलाव, ललन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा..

Edited By :   Modified Date:  December 29, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : December 29, 2023/12:39 pm IST

Lalan Singh resigns from the post of JDU President : नई दिल्ली। जनता दल (यूनाइटेड) पार्टी की आज दिल्ली में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक खत्म हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करने के लिए विपक्षी भारतीय गुट के साथ जुड़ने के नए कदमों के बीच अपने सदस्यों को संबोधित किया। इस बीच बैठक से बड़ी खबर भी सामने आ गई है। जहां माना जा रहा था कि पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देंगे या नहीं..। बैठक में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने JDU के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा दे दिया है।

read more : Rashifal 2024 : नए साल पर इन राशियों का चमकेगा भाग्य, जातकों को मिलेंगे शुभ समाचार, नौकरी में मिलेगी सफलता.. 

राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है। अब ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कई कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिर पार्टी अध्यक्ष पद अब कौन संभालेगा। ऐसा माना जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद लोकसभा तक जेडीयू के अध्यक्ष पद की कमान अपने पास रखेंगे। हालांकि बता दें कि राजनीतिक गलियारों में ललन सिंह के इस्तीफा देने की संभावनाओं पर कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी, जिसपर आज जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक के दौरान मुहर लग गई है।

 

नीतीश कुमार बने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

तो वहीं पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू अध्यक्ष पद की कमान अपने हाथ में ले ली है। लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए नीतीश कुमार ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। बैठक में सर्वसम्मिति से ये निर्णय लिया गया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें