लालू यादव की तबीयत नाजुक, कई अंग फेल होने का खतरा, इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दी अहम जानकारी |

लालू यादव की तबीयत नाजुक, कई अंग फेल होने का खतरा, इलाज कर रहे डॉक्टरों ने दी अहम जानकारी

Lalu Yadav's health is critical: कंधे में फ्रैक्चर के चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उनके शरीर के कई अंगों के एक साथ काम बंद करने (मल्टी ऑर्गन फेलियर) का खतरा मंडरा रहा है। इसी डर से डॉक्टर उन्हें दर्द की दवाएं तक नहीं दे पा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 6, 2022/9:17 am IST

Lalu Yadav’s health is critical: पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की स्थिति नाजुक बनी हुई है। पटना के पारस अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कंधे में फ्रैक्चर के चलते उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब उनके शरीर के कई अंगों के एक साथ काम बंद करने (मल्टी ऑर्गन फेलियर) का खतरा मंडरा रहा है। इसी डर से डॉक्टर उन्हें दर्द की दवाएं तक नहीं दे पा रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

यह भी पढ़ें: आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में कक्षा 11वीं में प्रवेश के लिए लॉटरी 7 जुलाई को, अपात्र आवेदकों की सूची चस्पा 

बता दें कि लालू यादव काफी समय से किडनी के मरीज हैं। किडनी रोग के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली एम्स में भी भर्ती कराया गया था। पारस अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ की गहन निगरानी कर रही है। हर अंग की बीमारी के लिए अलग डॉक्टर तैनात किए गए हैं। दर्द की दवा देने से उनके किडनी के फेल होने का खतरा है। फ्रैक्चर के इलाज के बाद डॉक्टर किडनी का इलाज करेंगे।

यह भी पढ़ें: बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी करने का सुनहरा अवसर, यहां 35 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे होगा सिलेक्शन

Lalu Yadav’s health is critical: गौरतलब है कि लालू यादव राबड़ी आवास में गिर गए थे। इसके चलते उन्हें कमर और कंधे में चोट लगी है। विशेषज्ञों के अनुसार किडनी के मरीज के लिए चोट और फ्रैक्चर का इलाज काफी मुश्किल होता है। इलाज के दौरान कई अंगों के एक साथ फेल होने का खतरा रहता है। यही कारण है कि लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर बहुत अधिक सावधानी बरत रहे हैं। लालू यादव को आईसीयू में रखा गया है। डॉक्टर उनकी सेहत में जल्द सुधार की उम्मीद जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: देश—प्रदेश की अन्य खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं