लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट का झटका, चारा घोटाला केस में जमानत पर सुनवाई टली | Lalu Yadavs hearing in the fodder scam case has been postponed

लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट का झटका, चारा घोटाला केस में जमानत पर सुनवाई टली

लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट का झटका, चारा घोटाला केस में जमानत पर सुनवाई टली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 21, 2018/10:26 am IST

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला केस में झारखंड हाईकोर्ट ने फिर झटका दिया है। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। मामले की अगली सुनवाई अब 4 जनवरी को होगी। लालू की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि जमानत के मामले में बहस के लिए सीबीआई को तैयारी की क्या जरुरत थी।

इससे पहले पिछले सुनवाई में सीबीआई ने जमानत पर बहस के लिए अदालत से समय की मांग की थी, जिसे स्वीकार लिया गया था। चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे लालू ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में जमानत के लिए 11 दिसंबर को याचिका दाखिल की थी।

यह भी पढ़ें : सुनील शेट्टी और जहीर खान ने शुरू की फेरिट क्रिकेट बैश, जुनूनी एमेच्योर क्रिकेटर्स को बढ़ावा देना उद्देश्य 

याचिका में कहा गया है कि लालू की उम्र 71 वर्ष हो गई है और उन्हें डायबिटीज, ब्लड प्रेशर सहित अन्य बीमारियां भी हैं। चूंकि चारा घोटाला के अन्य मामले में इससे पहले भी उन्हें जमानत मिल चुकी है। इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए। लालू यादव को जेल में एक साल हो रहे हैं। इस बीच इलाज के लिए उन्हें कई बार औपबंधिक जमानत दी गई है। लेकिन अदालत ने 27 अगस्त 2018 को उनकी औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज करते हुए 30 अगस्त को समर्पण करने का निर्देश दिया था। इससे पहले लालू प्रसाद को 20 दिसंबर को आईआरसीटीसी घोटाले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से अंतरिम जमानत मिली थी।