जम्मू कश्मीर के बारामूला में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार |

जम्मू कश्मीर के बारामूला में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के बारामूला में लश्कर के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 18, 2023 / 07:04 PM IST, Published Date : August 18, 2023/7:04 pm IST

श्रीनगर, 18 अगस्त (भाषा) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर सुरक्षा बलों ने अपने पाकिस्तानी आकाओं के इशारे पर सीमा पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आमोद नागपुरे ने बारामूला में संवाददाताओं को बताया कि बारामूला के उरी में एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया है और लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों के आठ मददगारों को गिरफ्तार किया गया है।

नागपुरे ने कहा कि हथियार और गोला-बारूद बरामद कर लिया गया है और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

एसएसपी ने बताया कि आठ अगस्त को उत्तरी कश्मीर जिले के उरी इलाके के चुरुंडा में गश्त के दौरान सुरक्षा बलों ने इलाके में घूमते हुए एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा।

अधिकारी ने बताया कि उसने गश्ती दल को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया।

उन्होंने बताया कि उसकी तलाशी के दौरान दो ग्रेनेड बरामद किए गए और उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि उसकी पहचान चुरुंडा उरी निवासी शौकत अली अवान के रूप में की गई।

नागपुरे ने कहा कि पूछताछ के दौरान, अवान ने अपने साथियों – अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना के नामों का खुलासा किया जो चुरुंडा के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि इसी तरह, 11 अगस्त को पोवारियन थजल उरी में जांच के दौरान सुरक्षा बलों ने एक वाहन को रुकने का इशारा किया। उन्होंने कहा कि जैसे ही वाहन रुका, उसके चालक और उसमें सवार चार अन्य लोगों ने सुरक्षा बलों को बताया कि वे कुछ चिकित्सा आपात स्थितियों के कारण अस्पताल जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को हालांकि उन पर संदेह हुआ और उन्होंने वाहन की तलाशी शुरू कर दी।

नागपुरे ने कहा कि तलाशी के दौरान चार हथगोले, दो पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन, 10 गोलियां और 50,000 रुपये की नकदी बरामद की गई।

उन्होंने कहा कि सभी पांचों लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान तारजू सोपोर के अख्तर भट, चुरुंडा उरी के मोहम्मद असलम खटाना, जबला उरी के मुनीर अहमद, क्रैंकशिवन के मुदासिर यूसुफ गोकनो और हरदुशिवा के बिलाल अहमद डार के रूप में की गई है।

भाषा

देवेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)