Lashkar Terrorist Riyaz Ahmed Rather arrested

Lashkar Terrorist Arrested: राजधानी पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर मॉड्यूल का सक्रिय आतंकवादी गिरफ्तार…

Lashkar Terrorist Riyaz Ahmed Rather arrested: ये लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का सक्रिय आतंकी रियाज़ अहमद राथर है...

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2024 / 04:47 PM IST, Published Date : February 6, 2024/4:47 pm IST

Lashkar Terrorist Riyaz Ahmed Rather arrested: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक आंतकी को नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में ये आतंकी सक्रिय था। दिल्ली की रेलवे पुलिस के मुताबिक जानकारी मिली कि एलओसी के पार से ​हथियार और गोला-बारूद रिसीव करने में इस आतंकी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। बता दें कि ये लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का सक्रिय आतंकी रियाज़ अहमद राथर है, जो एक रिटायर्ड फौजी भी है।

Read more: Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे पर केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी 

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि रियाज एलओसी को एलओसी पार से हैंडलर हथियार और गोला-बारूद भेजता था और वो खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ आतंकी साजिश रचने में शामिल था। डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में जांच एजेंसियों से विशेष जानकारी मिली कि कुपवाड़ा का रहने वाला रियाज़ अहमद राथर जम्मू-कश्मीर हाल ही में पकड़े गए आतंकी मॉड्यूल मामले में वांटेड चल रहा है।

Read more: Harda Pataka Factory Blast Update: सीएम मोहन ने स्थगित किया छिंदवाड़ा दौरा, बोले- आगजनी की घटना के दोषियों को नहीं छोड़ेंगे… 

Lashkar Terrorist Riyaz Ahmed Rather arrested: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि 4 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस से नई दिल्ली रेलवे थाना पुलिस को सूचना मिली कि कि रियाज़ अहमद राथर, हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा पकड़े गए आतंकी माड्यूल के सक्रिय सदस्य हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस व सेना की संयुक्त कार्रवाई में पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। उनके कब्जे से पांच एके-47 राइफल, पांच मैग्जीन, 16 कारतूस सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी। बताया जा रहा है कि यूसुफ राथर और गुलाम सरवर दोनों को पहले ही जम्मू-कश्मीर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपी रियाज अहमद और उसका दोस्त अल्ताफ 31 जनवरी 2023 को भारतीय सेना से रिटायर्ड हुए है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे