Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे पर केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी |Harda Pataka Factory Blast Update

Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे पर केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा हादसे पर केंद्र सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2024 / 05:15 PM IST, Published Date : February 6, 2024/4:19 pm IST

Harda Pataka Factory Blast Update: हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ स्थित पटाखा फैक्ट्री में आज सुबह लगी आग ने शहर में भयानक तबाही फैलाई है। इस हादसे में कई बेगुनाहों की जान गई है। भीषण ब्लास्ट के चलते कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं राज्य सरकार के बाद अब केंद्र सरकार ने आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Read more: Harda Pataka Factory Blast News: हरदा हादसे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जताया दुख, कहा – ‘बड़े अस्पतालों की बर्न यूनिट को सक्रिय करने निर्देश..’

PMO ने ट्वीट कर जानकारी दी है, कि मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण हुई लोगों की मृत्यु से व्यथित हूं। उन सभी के प्रति संवेदना जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों। स्थानीय प्रशासन सभी प्रभावित लोगों की सहायता कर रहा है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। वहीं, घायलों को 50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी।

Read more: Korba Helmet Dance: अनोखी पहल.. पिता ने बेटी की शादी में मेहमानों को दिया ऐसा उपहार, देखकर दंग रह गए लोग 

एमपी के सीएम मोहन यादव ने भी मुआवजे का एलान किया हैं। उन्होंने मृतकों क परिजनों को 4 – 4 लाख रुपये दिए जाने, जबकि घायलों को निःशुल्क इलाज मुहैय्या कराये जाने की बात कही हैं। सीएम डॉ यादव ने पूरे हादसे के जाँच के आदेश भी दे दिए हैं। उन्होंने पूरे हादसे पर दुःख जताते हुए कहा हैं कि बचाव और राहत कार्य में प्रशासन जुटा हुआ हैं। रेस्क्यू के लिए सेना के हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers