Lawrence Bishnoi overturned, said in court - nothing to do with Sidhu

लॉरेंस बिश्नोई ने मारी पलटी, कोर्ट में कहा- सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कोई लेना देना नहीं

Lawrence Bishnoi overturned : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आज कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पुलिस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 5, 2022/7:17 pm IST

नई दिल्ली : Lawrence Bishnoi overturned : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आज कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पुलिस द्वारा मांगी गई रिमांड को कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस बिश्नोई को कोर्ट के लिंक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट उमेश कुमार की कोर्ट में पेश किया था। इस दौरान बिश्नोई ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने से की बात से इनकार कर दिया है।

यह भी पढ़े : डैम में नहाते समय डूबीं सात लड़कियां, एक-एक कर सातों की मौत, कृषि मंत्री ने जताया दुख 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट में कहा ये

Lawrence Bishnoi overturned : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया कि पिछले पांच दिन की रिमांड में वह लॉरेंस को पलवल, सोनीपत, बहादुरगढ़ लेकर गई थी। पुलिस ने कहा कि आर्म्स एक्ट के तहत अन्य आरोपियों का पता लगाने के लिए उससे और पूछताछ की आवश्यकता है। पुलिस ने दावा किया कि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी जारी है। पुलिस ने अभी अन्य राज्यों में भी रेड की आवश्यकता बताई है।

यह भी पढ़े : उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कतर के प्रधानमंत्री से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई दोनों के बीच चर्चा 

आर्म्स एक्ट के मामले में रिमांड पर है लॉरेंस बिश्नोई

Lawrence Bishnoi overturned : दरअसल, दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के एक पुराने मुकदमे में लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में तीन नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश करनी है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में पता चला है कि रंजीत, विजय और श्याम सिंह उत्तराखंड से हथियार लेकर आते हैं। विजय जो हरियाणा का है अभी पकड़ा नहीं गया है। एक टीम उतराखंड गई है, हम विजय रक फोकस कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : ‘भारत ने पांच महीने पहले ही पेट्रोल में 10 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण का लक्ष्य हासिल किया’, मिट्टी बचाओ आंदोलन में मिले पीएम मोदी 

बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने से किया इनकार

Lawrence Bishnoi overturned : हालांकि, इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने से की बात से इनकार किया है। इस दौरान स्पेशल सेल ने कहा कि वह सुरक्षा वजहों से लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब लेकर नहीं जा रही, पंजाब से संबंधित जो भी जानकारी वह दे रहा है, वही पंजाब पुलिस के साथ शेयर करके जांच करवाई जा रही है।

यह भी पढ़े : Weather Alert : अगले 24 घंटे में और बढ़ेगा पारा! मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 

गैंग ने की है हत्या मेरा कोई हाथ नहीं : लॉरेंस बिश्नोई

Lawrence Bishnoi overturned : गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में आरोपी माने जा रहे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दो दिन पहले पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कबूल किया था कि मूसेवाला को उसके गैंग ने ही मरवाया है। हालांकि, इसमें उसका कोई हाथ नहीं है। बिश्नोई ने यह भी कहा कि उसे मूसेवाला हत्याकांड के बारे में टीवी देखकर ही पता चला था।