बाराबंकी में तीस फीट ऊंचे पेड़ पर चढृा तेंदुआ, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद |

बाराबंकी में तीस फीट ऊंचे पेड़ पर चढृा तेंदुआ, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद

बाराबंकी में तीस फीट ऊंचे पेड़ पर चढृा तेंदुआ, वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 9, 2022/8:50 pm IST

बाराबंकी (उप्र) नौ मई (भाषा) बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर खाला थानाक्षेत्र के ग्रामा असंबा मजरे बसारी में सोमवार की सुबह एक तेंदुआ तराई के खेत में पहुंच गया और 30 फीट ऊंचे एक पेड़ पर चढ़ गया जिसे अभी तक उतारा नहीं जा सका है।

जानकारी के अनुसार असंबा मजरे बसारी गांव में रामबिलास के मिर्ची के खेत में सोमवार सुबह ग्रामीणों ने एक तेंदुआ को लेटा देखा जिसे भगाने के लिए ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर तेंदुआ भागकर पास के खेत में लगे यूकेलिप्टस के पेड़ पर चढ़ गया। तेंदुआ होने की बात फैलते ही ग्रामीण दहशत में होने के बावजूद मौके पर एकत्रित हो गए।

सूचना मिलने पर वन विभाग के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) डा. एनके सिंह वहां टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने बताया कि उस पेड़ के आसपास जाल बिछाया गया है, जहां तेंदुआ चढ़ा हुआ है। मौके पर पिंजरा एवं बेहोश करने वाली बंदूक भी मंगा ली गई है।

प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) रुस्तम परवेज ने बताया कि टीम तेंदुए की निगरानी कर रही है। उन्होंने कहा कि तेंदुआ ज्यादा ऊंचाई पर बैठा है और अगर उसे बेहोश करने वाली बंदूक से बेहोश किया जाएगा तो गिरने से उसकी मौत हो सकती है,इसलिए उसके उतरने का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि जैसे ही पेड़ से उतरेगा उसे बेहोश कर पकड़ लिया जाएगा।

डीएफओ ने अनुमान जताया कि यह तेंदुआ पहले घाघरा और फिर सुमली नदी पार कर यहां तक पहुंचा है। करीब 12 घंटे से पेड़ पर चढ़े तेंदुए को देखने के लिए वहां सैकड़ों ग्रामीण एकत्र हो गए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पेड़ के सबसे ऊपर बैठा तेंदुआ एक डाल टूटने से दूसरी डाल पर आकर रुका।उन्होंने कहा कि इसके बाद वह कूदकर एक अन्य डाल पर चला गया, वह कभी खड़ा रहता है तो कभी बैठ जाता है।

भाषा सं आनन्द

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)