Liquor Shop Closed Today in Delhi

Liquor Shop Closed : राजधानी में आज सभी शराब की दुकानें और बार रहेंगे बंद, एक्साइज डिपार्टमेंट ने जारी किया आदेश..

Liquor Shop Closed Today in Delhi : नौवें सिख गुरु के शहीदी दिवस के अवसर पर शुक्रवार को शहर में शराब की सभी दुकानें, बार और पब बंद रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 24, 2023 / 11:01 AM IST, Published Date : November 24, 2023/10:58 am IST

Liquor Shop Closed Today in Delhi : आज गुरु तेग बहादुर सिंह की जयंती है। गुरु तेग बहादुर सिंह का जन्म 01 अप्रैल 1621 को अमृतसर में हुआ था। वह गुरु हरगोबिंद के सबसे छोटे पुत्र थे। उनके बचपन का नाम त्यागमल था। वह बाल्यकाल से ही संत स्वरूप उदार चित्त, बहादुर और निर्भीक स्वभाव के व्यक्ति थे। उनकी शिक्षा-दीक्षा मीरी-पीरी के मालिक गुरु पिता गुरु हरगोबिंद साहिब की छत्रछाया में हुई थी।

read more : UP Sitapur Accident News : NH-24 पर रफ्तार का कहर..! पाइप से लदे ट्रक से टकराई कार, मौके पर 4 लोगों की मौत.. 

Liquor Shop Closed Today in Delhi : सिखों के आठवें गुरु श्री हरकृष्ण राय जी की अकाल मृत्यु के पश्चात गुरु तेग बहादुर सिंह को नौवां गुरु बनाया गया। उन्होंने बहुत छोटी उम्र 14 वर्ष की आयु में अपने पिता के साथ मुगलों के खिलाफ बहुत सारी लड़ाइयां लड़ी। उनकी वीरता से प्रभावित होकर उनके पिता ने उनका नाम तेगबहादुर यानी तलवार के धनी रख दिया था।

 

शराब की सभी दुकानें, बार और पब रहेंगे बंद

Liquor Shop Closed Today in Delhi  : दिल्ली सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में 24 नवंबर यानी शुक्रवार को ड्राई-डे की घोषणा की है। सिख धर्म के विकास और स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नौवें सिख गुरु के शहीदी दिवस के अवसर पर शुक्रवार को शहर में शराब की सभी दुकानें, बार और पब बंद रहेंगे।

इसके साथ ही 27 नवंबर यानी गुरु नानक जयंती के दिन भी दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी। हालांकि दिल्ली एक्साइज डिपार्टमेंट के नए आदेश के अनुसार क्रिसमस (25 दिसंबर) को अब ड्राई-डे नहीं रहेगा।

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि क्रिसमस पर अब ड्राई-डे नहीं होगा। इसे लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट ने पहले ही घोषणा कर दी थी। डिपार्टमेंट की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि दिल्ली में क्रिसमस (25 दिसंबर) के बजाय 24 नवंबर (गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस) को शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp