Liquor Shops will Closed From October 1st Delhi Government Take Design for Private Wine Shop

एक अक्टूबर से बंद हो जाएगी ये शराब दुकानें, जानिए दिल्ली सरकार ने क्यों लिया ऐसा फैसला

एक अक्टूबर से बंद हो जाएगी ये शराब दुकानें! Liquor Shops will Closed From October 1st Delhi Government Take Design for Private Wine Shop

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 28, 2021/6:57 pm IST

नई दिल्ली: एक अक्टूबर से आम जानता से जुड़े कई नियमों में बदलाव हो रहा है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक अक्टूबर से दिल्ली की सभी प्राइवेट शराब दुकानों को बंद करने का फैसला लिया है। बता दें कि दिल्ली में फिलहाल 849 शराब दुकानें संचालित हैं, जिनमें से 276 निजी तौर पर संचालित हैं।

Read More: साथ न रह पाने की टीस, ट्रेन के सामने कूदकर प्रेमी जोड़े ने दी जान, 3 महीने पहले ही युवती की दूसरे लड़के साथ हुई थी शादी

दरअसल दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति नवंबर में लागू होने के साथ ही शहर में निजी तौर पर चलने वाली कई शराब की दुकानें 47 दिनों के लिए बंद रहने वाली हैं। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के 272 नगरपालिका वार्डों में से 105 में निजी शराब की दुकानें एक अक्टूबर से 16 नवंबर के बीच बंद रहेंगी।

Read More: रियल एस्टेट व्यवसायी की पिटाई से मौत, SP ने 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया

गौरतलब है कि कई निजी शराब स्टोर मालिकों ने पहले ही नया स्टॉक खरीदना बंद कर दिया है ताकि सितंबर के अंत तक मौजूदा स्टॉक समाप्त हो जाए। इसके बाद उनकी दुकानें बंद कर दी जाएंगी। नई नीति का उद्देश्य राष्ट्रीय राजधानी में शराब खरीदारों के अनुभव को बढ़ाना है। इसके तहत मौजूदा दुकानों को इस तरह से तैयार करना होगा जिससे लोग दुकान के अंदर जा सकें और खुद से शराब को देख सकें।

Read More: कयासों के बीच दिल्ली पहुंचे अमरिंदर सिंह, भाजपा ज्वॉइन करने की अटकलों को लेकर दिया ये बड़ा बयान