Ban On Alcohol For 3 Days In Delhi

capital is going to dry for 3 days :राजधानी में 2 दिसंबर से इस तारीख बंद रहेगी शराब दुकानें, आदेश हुआ जारी, नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त करवाई

Liquor shops will remain closed in the capital from December 2 to 4 december : 7 दिसंबर, 2022 को मतगणना के दिन शुष्क दिवस घोषित

Edited By: , December 1, 2022 / 08:25 PM IST

Ban On Alcohol For 3 Days In Delhi: दिल्ली ; देश की राजधानी दिल्ली में 4 दिसंबर को नगर निगम का चुनाव होने जा रहा है। जिसके चलते पक्ष और विपक्ष अपने वोट बैंक को मजबूत करने के लिए प्रचार प्रसार में व्यस्त है। तो वही अब “दिल्ली में निकाय चुनावों के मद्देनजर, राज्य चुनाव आयोग ने 2 दिसंबर को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर, 2022 तक, शाम 5,30 बजे तक शहर में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े : मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सर्वर डाउन, 40 मिनट तक रही सामान्य सेवाएं बंद, यात्रियों का हाल हुआ बेहाल

2 दिसंबर से लेकर 4 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर लगा प्रतिबंद

Ban On Alcohol For 3 Days In Delhi; तो वही चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग ने आदेश जारी किया है। जिसके यह साफ़ किया गया है कि 2 दिसंबर से लेकर 4 दिसंबर तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंद रहेगा। वही अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके उपर सख्त करवाई की जाएगी। इसके साथ ही 7 दिसंबर, 2022 को मतगणना के दिन शुष्क दिवस घोषित किया है। विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है।

यह भी पढ़े : अडाणी ग्रीन ने अनुषंगी अडाणी सोलर एनर्जी के जरिये 2795.4 करोड़ जापानी येन जुटाये

नियमों का उल्लंघन करने पर होगी सख्त करवाई

Ban On Alcohol For 3 Days In Delhi; इसके साथ ही चनाव के दौरान सभी शराब की दुकानें, बार और बिक्री केंद्र बंद रहेगा। आबकारी विभाग और दिल्ली पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए शहर के चक्कर लगाएगी। कोई भी चुनाव का मोहोल ख़राब करने की कोशिश करेगा तो उसके उपर सख्त से सख्त करवाई की जाएगी। चुनाव की वजह से राजधानी का माहौल गरम है। जिसको देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है। ताकि चुनाव अच्छी तरह से हो सके।