प्रधानमंत्री योजना के तहत Aadhar Card के माध्यम से 1 प्रतिशत ब्याज पर मिल रहा लोन? जानिए वायरल दावे की सच्चाई |Loan available at 1 percent interest from Aadhar card under Pradhan Mantri Yojana?

प्रधानमंत्री योजना के तहत Aadhar Card के माध्यम से 1 प्रतिशत ब्याज पर मिल रहा लोन? जानिए वायरल दावे की सच्चाई

प्रधानमंत्री योजना के तहत आधार कार्ड के माध्यम से 1 प्रतिशत ब्याज पर मिल रहा लोन? Loan available at 1 percent interest from Aadhar card under Pradhan Mantri Yojana?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 2, 2021/6:51 pm IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों कई तरह के मैसेज वायरल किए जा रहे हैं। इन मैसेज में सरकार और उनकी योजनाओं को लेकर कई तरह के दावे भी किए जाते हैं। लेकिन इन दावों पर बिना जांच के भरोसा करना घातक हो सकता है। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री योजना के तहत आधार कार्ड के माध्यम से 1% ब्याज पर लोन मिलने का दावा किया जा रहा है।

Read More: फेक आईडी बनाकर युवती ने एक्स बॉयफ्रेंड पर की अश्लील टिप्पणी, सहयोगी दोस्तो के साथ गिरफ्तार

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री योजना के तहत आधार कार्ड के माध्यम से 1% ब्याज पर लोन मिल रहा है। लेकिन भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने इस दावे की सत्यता की जांच के बाद फर्जी करार दिया है।

Read More: जमीन में दबी मिली बीयर बोतलें, पीने पहुंचे ग्रामीण, एक की तबीयत बिगड़ी, अब JCB से हो रही खुदाई

#PIBFactCheck ने वायरल दावे की सत्यता की जांच के बाद बताया कि यह दावा फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ‘प्रधानमंत्री योजना’ नामक ऐसी किसी योजना के तहत लोन नहीं दिया जा रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ : राज्य खेल पुरस्कार के लिए इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई, ऐसे करें आवेदन