राजधानी दिल्ली-हरियाणा समेत 4 राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, किस राज्य में ​कब तक बढ़े प्रतिबंध...देखिए | Lockdown extended in 4 states including the capital Delhi-Haryana, in which state, how long the restrictions were extended ... See

राजधानी दिल्ली-हरियाणा समेत 4 राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, किस राज्य में ​कब तक बढ़े प्रतिबंध…देखिए

राजधानी दिल्ली-हरियाणा समेत 4 राज्यों में बढ़ा लॉकडाउन, किस राज्य में ​कब तक बढ़े प्रतिबंध...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : May 16, 2021/9:53 am IST

नईदिल्ली। कोरोना संक्रमण के बीच देश की राजधानी दिल्ली समेत 4 राज्यों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली राज्य में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। उन्होेंने कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गई है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन दो जिलों में भी बढ़ा लॉकडाउन, अब तक 25 जिले हुए लॉक, 3 जिलों में एक जून तक प्रतिबंध

वहीं हरियाणा में ‘महामारी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा’ को 17 मई से 24 मई तक बढ़ाया गया है, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी है। हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आ रही है। राज्य में सक्रिय मामले 1,16,000 के करीब थे जो अब घटकर 96,000 हो गए हैं। प्रतिदिन आने वाले नए मरीजों की संख्या 15,000 के पास थी जो अब घटकर 9,600 पर आ गई है।

उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार के लगातार संपर्क में हैं कि हमें ऑक्सीजन की मात्र और बढ़ाई जाए। हमने अपने ऑक्सीजन का ऑडिट करके केंद्र सरकार को भेजा है। अभी जो मिल रहा है हम उसमें अपना गुजारा कर रहे हैं लेकिन अगर हमें और बेड बढ़ाना है तो और ऑक्सीजन की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता और एक्ट्रेस सुधा चंद्र…

इधर पंजाब में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी मौजूदा प्रतिबंधों को 31 मई तक बढ़ाने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने सभी प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए है।
पंजाब में पंजाब पुलिस खुद खाना तैयार कर उसे कोरोना मरीज़ों के घर पहुंचा रही है। DSP सुखविंदर पाल सिंह ने बताया, “यहां उन #COVID19 मरीज़ों के लिए खाना तैयार किया जा रहा है जिनके पास खाने का कोई जरिया नहीं है। जिस कोरोना मरीज़ को खाने की जरूरत है वो 112 या 181 हेल्पलाइन पर फोन कर सकता है।”

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने कोरोना रोकथाम पर भूपेश बघेल से की चर्चा,…

झारखंड में राज्य सरकार ने ‘सुरक्षा सप्ताह’ को 27 मई सुबह 6 बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। सभी बस सेवाएं अगले आदेश तक बंद हैं। रांची में लॉकडाउन के दौरान सड़कें सुनसान और दुकानें बंद दिखीं। पुलिसकर्मी वाहनों की जांच करते नजर आए।