lockdown in Maharashtra? Know What Says Health Minister Rajesh Tope

महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? जानिए बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने क्या कहा

महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन? lockdown in Maharashtra? Know What Says Health Minister Rajesh Tope on Hike Corona Cases

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : May 1, 2022/5:38 pm IST

औरंगाबाद: lockdown in Maharashtra? चीन के बाद अब भारत में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। देश के कई राज्यों में लगातार नए संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र में भी रोजाना नए मरीजों के आंकड़ों में इजाफा हो रहा है। संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां पाबंदी बढ़ाई जा सकती है। साथ ही ये भी आशंका जताई जा रही है कि जिन क्षेत्रों में संक्रमण दर बढ़ेगा वहां लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर 155 नए मामले सामने आए हैं।

Read More: इस विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, 5 मई तक कर सकेंगे आवेदन

महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन?

lockdown in Maharashtra? बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि देश के कुछ क्षेत्रों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जो चिंताजनक है। इसलिए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की और उन्हें सतर्क रहने के लिए कहा। फिलहाल, महाराष्ट्र में प्रतिबंधों की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन, यदि मामले बढ़े तो हमें प्रतिबंध लगाने होंगे और मास्क पहनना अनिवार्य करना पड़ेगा।

Read More: मरने से पहले ही मार गिराए 40 रूसी विमान! यूक्रेनी सेना के ‘घोस्ट ऑफ कीव’ का निधन 

स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

टोपे ने कहा कि राज्य सरकार ने स्थिति पर कड़ी नजर रखने का फैसला किया है। टोपे ने कहा, ‘‘हमें 12-14 और 15-17 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों और किशोरों के कोविड-19 टीकाकरण पर ध्यान देने की आवश्यकता है। इसमें कुछ चुनौतियां हैं, क्योंकि स्कूल अभी बंद हैं। यदि केंद्र सरकार द्वारा 6-12 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी किया जाता है तो हम उसे तेज गति से लागू करेंगे।’’ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हालांकि कोविड-19 टीकाकरण अनिवार्य नहीं है, लेकिन हमें लोगों को टीका लगवाने के फायदे दिखाने होंगे और उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करना होगा।

Read More: गाड़ी चलाते समय रखना होगा ये सर्टिफिकेट, नहीं तो लगेगा 10 हजार तक का जुर्माना, जाना पड़ सकता है जेल 

 
Flowers