Delhi government legalizes valid fitness certificate for drivers

गाड़ी चलाते समय रखना होगा ये सर्टिफिकेट, नहीं तो लगेगा 10 हजार तक का जुर्माना, जाना पड़ सकता है जेल

गाड़ी चलाते समय रखना होगा ये सर्टिफिकेट, नहीं तो लगेगा 10 हजार तक का जुर्मानाःDelhi government legalizes valid fitness certificate for drivers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : May 1, 2022/3:50 pm IST

नयी दिल्लीः Govt legalizes valid fitness certificate दिल्ली परिवहन विभाग ने बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र चलते पाए गए वाहनों के मालिक और चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। ऐसा होने पर उन पर 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया जा सकता है और जेल भी भेजा सकता है।

Read more : इफ्तार पार्टी में हिंदुओं को भी परोसा गया बीफ, सोशल मीडिया में हंगामा

Govt legalizes valid fitness certificate विभाग को पता चला था कि कई वाहन मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन कर बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र के चलाए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन टीमों को सड़कों पर ऐसे वाहनों की तलाश जारी रखने के लिए कहा गया है और जल्द ही उल्लंघन करने वालों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया जाएगा।

Read more :  शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 4161 पदों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, देखें पूरी डिटेल 

परिवहन विभाग की ओर से जारी सार्वजनिक नोटिस में कहा गया है कि बिना वैध फिटनेस प्रमाण पत्र के चलते पाए गए वाहनों पर पहली बार अपराध करने पर 2 से 5 हजार जबकि दूसरी बार या उसके बाद उल्लंघन करने पर 5 से 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया जा सकता है। ऐसे मामलों में वाहन मालिक या चालक को जेल भेजने का भी प्रावधान है।

Read more : दंगाइयों पर नकेल : महंगी चीज तोड़ी तो महंगी पड़ेगी जुर्माने की राशि, संपत्ति का नुकसान करने वालों की खैर नहीं 

 
Flowers