LPG Gas Cylinder Price

LPG Gas Cylinder Price: चुनाव खत्म होते ही आम जनता को लगा महंगाई का पहला डोज, LPG सिलेंडर के लिए अब चुकाने होंगे इतने रुपए…

LPG Gas Cylinder Price: साल 2023 के अंतिम माह में एलपीजी गैस स‍िलेंडर के दामों ने जोरदार उछाल मारी है, सबकुछ महंगा हो जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  December 1, 2023 / 09:20 AM IST, Published Date : December 1, 2023/9:20 am IST

LPG Gas Cylinder Price: नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में चुनाव खत्म हो गया है और वहीं आज से दिसंबर माह की शुरुआत हो गई है। आपको बता दें कि दिसंबर माह के पहले दिन ही आम जनता को महंगाई का पहला डोज लग गया। हर माह की तरह इस बार भी एलपीजी गैस स‍िलेंडर के दामों उलटफेर देखा गया है। इस बार तो जनता को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है।

Read more: Himachal Weather News: देशभर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और बर्फबारी के चलते गिरा तापमान… 

बता दें कि साल 2023 के अंतिम माह में एलपीजी गैस स‍िलेंडर के दामों ने जोरदार उछाल मारी है, जिससे सिलेंडर के रेट में 21 रुपए का इजाफा हुआ है। दरअसल, ये ये बढ़ोतरी सिर्फ कमर्शियल स‍िलेंडर के दामों में की गई है। यहां बताते हैं अब आपको कि देश में सिलेंडर के इजाफे से कितना असर पड़ेगा।

Read more: CG Weather Today: बंगाल की खाड़ी से आ रही है नमी, प्रदेश के इन इलाकों में होगी तेज बारिश, IMD का अलर्ट जारी…

LPG Gas Cylinder Price: कोलकाता में 19 किलो का सिलेंडर अब 1908 रुपए, मुंबई में 1749 और चेन्नई में 1968 रुपए पर मिलेगा। आम जनता के लिए राहत की बात ये है कि कंपनियों ने घरों में इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो के सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। कमर्शियल सिलेंडर का इस्तेमाल होटल, रेस्टोरेंट आदि में होता है, जिसका मतलब है कि इसके दाम बढ़ने से आपके लिए सैर सपाटा में बाहर का खाना-पीना सबकुछ महंगा हो जाएगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp