these 3 zodiac shine in rahu gochar

इन तीन राशियों की बदलने वाली है किस्मत, राहु करने जा रहा गोचर, मिलेंगे शुभ परिणाम

Rahu Gochar 2023 राहु के गोचर करते ही इन तीन राशियों की बदलने वाली है किस्मत! मिलेगा शुभ समाचार, इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2023 / 08:35 AM IST, Published Date : April 25, 2023/8:35 am IST

Rahu Gochar 2023: केतु की ही तरह ज्योतिष शास्त्र में राहु को भी छाया ग्रह कहा जाता है और अक्सर देखा गया है कि राहु और केतु इन दोनों ही ग्रहों का नाम सुनकर लोग भयभीत हो उठते हैं। उन्हें लगता है यह ग्रह हमारे जीवन पर अशुभ प्रभाव ही लेकर आएंगे। हालांकि ऐसा हर वक्त सच नहीं होता है। दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी राहु किसी भी राशि में गोचर करते हैं तो इससे जातकों को शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के फल मिलते हैं। इस साल राहु 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर मंगल की स्वामित्व वाली राशि मेष से निकलकर मीन में प्रवेश कर जाएंगे। आप की जानकारी के लिए बता दें कि राहु हमेशा वक्री चाल चलते हैं। इस साल होने वाले राहु के गोचर से इन तीन राशियों के वारे-न्यारे होने वाले हैं।

मेष राशि

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि इस साल राहु का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है। मेष राशि के जातकों को इस गोचर से आर्थिक लाभ मिलेगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके अलावा आय में वृद्धि और नौकरी में अपार सफलता के योग बन रहे हैं। राहु के गोचर से मेष राशि के जातकों के मान सम्मान में वृद्धि की भी प्रबल संभावना है।

कर्क राशि

Rahu Gochar 2023: ज्योतिष के जानकारों के अनुसार राहु के इस गोचर से कर्क राशि के जातकों को भी तमाम लाभ मिलेगा। राहु गोचर से कर्क जातकों के व्यापार में उन्नति देखने को मिलेगी। इसके अलावा इस राशि के जातक अपना खुद का घर या फिर वाहन खरीद सकते हैं। हालांकि यहाँ पर आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य और संयम बनाकर रखें। इसके अलावा जो भी काम आपका अटका हुआ था वह भी पूरा होने की संभावना है।

मीन राशि

Rahu Gochar 2023: तीसरी और आखिरी जिस राशि के लिए राहु का यह गोचर अति शुभ रहेगा वह है मीन राशि। इस दौरान मीन राशि के जातकों को विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। आपको आर्थिक सफलता मिलेगी। इसके अलावा यदि आपने अतीत में किसी को धन दिया था तो वह इस वक्त वापस मिल सकता है। करियर में तरक्की के योग बनेंगे। इसके अलावा कहीं से आपको शुभ समाचार मिलने की भी संभावना है।

इन राशियों की बढ़ाएगा मुश्किलें

Rahu Gochar 2023: राहु का गोचर शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के परिणाम लेकर आने के लिए जाना जाता है। ठीक उसी तरह अभी हमने बात की कि किन तीन राशियों के लिए राहु का गोचर शुभ होने वाला है। अब आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं कि राहु गोचर 2023 से किन राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता पड़ेगी और साथ ही जान लेते हैं ऐसे में राहु के नकारात्मक प्रभाव से बचने के उपाय क्या कुछ किए जा सकते हैं।

Rahu Gochar 2023: राहु गोचर वृषभ राशि, कन्या राशि, और मकर राशि के लिए भारी रहने वाला है। इस दौरान आपके जीवन पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ने की प्रबल आशंका है। ऐसे में घबराने की आवश्यकता नहीं है हम आपको कुछ बेहद ही सरल उपाय बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप राहु ग्रह के अशुभ प्रभाव से बच सकते हैं।

– Rahu Gochar 2023: राहु ग्रह को मजबूत करने और राहु से संबंधित शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए राहु यंत्र की स्थापना करें और राहु मंत्रों का जप करें।
– Rahu Gochar 2023: राहु के शुभ परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने इष्ट देवी देवताओं की पूजा करें और घर में हवन करें। यदि आप खुद से हवन नहीं कर सकते हैं तो आप एस्ट्रोसेज की घर बैठे पूजा की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
– Rahu Gochar 2023: इसके अलावा राहु स्त्रोत का पाठ करें और राहु कवच का पाठ करें। नियमित रूप से इन उपायों को करने से आप अपने जीवन में बदलाव होते हुए अवश्य देखेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें