Main conspirator of Jahangirpuri violence got bail, the court said this...

जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य साजिशकर्ता को मिली जमानत, अदालत ने कही ये बात….

Jahangirpuri violence : देश की राजधानी दिल्ली की एक निचली अदालत ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को शुक्रवार को यह कहते

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 5, 2022/6:40 am IST

नई दिल्ली : Jahangirpuri violence : देश की राजधानी दिल्ली की एक निचली अदालत ने जहांगीरपुरी हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक को शुक्रवार को यह कहते हुए जमानत दे दी कि मामले में आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है और सुनवाई पूरी होने में काफी समय लगेगा। अदालत मोहम्मद अंसार की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी। दिल्ली पुलिस के अनुसार याचिकाकर्ता हिंसा के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है।

यह भी पढ़ें : दिग्गज फिल्मकार का निधन, कई आइकॉनिक फिल्मों का किया था निर्माण 

Jahangirpuri violence :  अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार ने कहा, ‘आरोपी मोहम्मद अंसार की जमानत याचिका इस अदालत की संतुष्टि के लिए 25,000 रुपये के जमानती बॉण्ड और इतनी ही राशि के निजी मुचलके की शर्त के साथ स्वीकार की जाती है।’ अदालत ने कहा कि आरोपी के संबंध में जांच पूरी हो चुकी है और आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है। सुनवाई पूरी होने में लंबा समय लगेगा और आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखने से कोई मकसद पूरा नहीं होगा।

यह भी पढ़ें : ‘कांग्रेस धीरे-धीरे अपनी ताकत खो रही है, चाहे वे कुछ भी करें’ दिग्गज नेता ने सुनाई खरी खोटी 

Jahangirpuri violence :  न्यायाधीश ने यह भी कहा कि मामले के कुछ सह-आरोपियों को इस अदालत के साथ-साथ दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी जमानत दे दी है। गौरतलब है कि इस साल 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी और इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था। इस हिंसा में स्थानीय लोगों के अलावा कई पुलिस कर्मी भी घायल हुए थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें