एक और फिल्म अभिनेता हुए दुनिया से अलविदा, सीएम ने जताया दुख, 320 से अधिक फिल्मों और धारावाहिकों में किया काम |

एक और फिल्म अभिनेता हुए दुनिया से अलविदा, सीएम ने जताया दुख, 320 से अधिक फिल्मों और धारावाहिकों में किया काम

मलयालम फिल्मों के जाने-माने अभिनेता जीके पिल्लई का निधन हो गया है। वह 97 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें उम्र संबंधी कई परेशानियां थी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : December 31, 2021/1:07 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 31 दिसंबर (भाषा) मलयालम फिल्मों के जाने-माने अभिनेता जीके पिल्लई का निधन हो गया है। वह 97 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें उम्र संबंधी कई परेशानियां थी और अपने घर ही उन्होंने अंतिम सांस ली। पिल्लई को मलायालम फिल्म उद्योग के सबसे उम्रदराज कलाकारों में से एक माना जाता है। पिछले 65 साल से लगातार वह फिल्म और टेलीविजन धारावाहिकों में काम कर रहे थे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

अपनी दृढ़ आवाज, मजबूत काया और अनूठी अभिनय शैली के लिए पहचाने जाने वाले पिल्लई ने 320 से अधिक फिल्मों और कुछ धारावाहिकों में काम किया। पिल्लई का जन्म 1924 में जिले के चिरायिनकीझु में हुआ था। वह 16 वर्ष की आयु में सेना में शामिल हो गए थे और 12 साल तक सेना में सेवाएं देने के बाद, उन्होंने अपने अभिनय को निखारने का काम शुरू किया। सदाबहार अभिनेता प्रेम नज़ीर का परिचित होने के कारण उन्हें फिल्मों में आने का मौका मिला। 1954 में उन्होंने फिल्म ‘स्नेहसीमा’ से अपने करियर की शुरुआत की।

read more: महिला टीचर ने जबरदस्ती प्लेन के टॉयलेट में किया ये काम! वीडियो बनाकर किया अपलोड..जानिए वजह

‘स्नेपका योयान्नन’ ‘स्थानार्थी सरम्मा’, ‘अश्वमेधम’, ‘अरोमल उन्नी’, ‘चूला’, ‘हरिचंद्रन’, ‘कार्यस्थान’ का नाम भी उनकी मशहूर फिल्मों की सूची में शुमार है। 1980 के दशक तक फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने अचानक अभिनय से खुद को दूर करने का फैसला किया और फिर 2005 में टीवी धारावाहिकों के माध्यम एक बार फिर अभिनय की दुनिया में लौटे। ‘कुंकुमापूवु’ और ‘कदमत्तथु कथानार’ उनके कुछ लोकप्रिय धारावाहिकों में से हैं।

read more: हमारे आधुनिक, पश्चिमी कैलेंडर का उलझा हुआ इतिहास

पिल्लई के परिवार में छह बच्चे हैं। उनकी पत्नी का निधन कुछ साल पहले हो गया था। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पिल्लई के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक ऐसा अभिनेता बताया, जिन्होंने अपनी अनूठी अभिनय शैली के माध्यम से विभिन्न पीढ़ियों के लोगों के मन में जगह बनाई।