Mallikarjun Kharge refused to apologize

‘अब उस मामले पर बात करने की जरूरत नहीं, मैं अभी भी कह सकता हूं…’, कांग्रेस अध्यक्ष ने मांफी मांगने से किया इंकार, आखिर क्या है माजरा?

Mallikarjun Kharge refused to apologize खड़गे ने आज मंगलवार को संसद में अपनी टिप्पणी फिर दोहराई और माफी मांगने से इनकार कर दिया

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2022 / 01:37 PM IST, Published Date : December 20, 2022/1:29 pm IST

Mallikarjun Kharge refused to apologize: नई दिल्ली। इन दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का विवादित बयान ने सियासी गलियारों को महका रखा है। जिसे लेकर सत्ताधारी पार्टी ने खड़गे पर हमलावर है। तो वहीं अब ये मामला संसद तक पहुंच गया है। अब इसे लेकर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी पर कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि,’क्या आपके घर का कुत्ता भी देश के लिए मरा है? फिर भी वे देशभक्त होने का दावा करते हैं और अगर हम कुछ कहते हैं तो हमें देशद्रोही करार दिया जाता है।’

Mallikarjun Kharge refused to apologize: खड़गे ने आज मंगलवार को संसद में अपनी टिप्पणी फिर दोहराई और माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था भीतर नहीं। उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी। बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने राजस्थान के अलवर में कहा था कि कांग्रेस ने देश के लिए आजादी की लड़ाई लड़ी। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी जैसे पार्टी के नेताओं ने अपने प्राणों की आहुति दी।

Mallikarjun Kharge refused to apologize: मंगलवार को संसद में दिन शुरू होते ही बीजेपी ने माफी मांगने की पुरजोर मांग की। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने राज्यसभा में कहा, “अलवर में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे को माफी मांगनी चाहिए।” खड़गे ने अपनी टिप्पणियों को दोहराया और कहा, “जिन लोगों ने देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी – आप उनसे माफी मांगने के लिए कह रहे हैं?” उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया। तो वहीं पूरे देशभर में मल्लिकार्जन खड़गे द्वारा दिए गए बयान पर बीजेपी, कांग्रेस से इस मामले में मांफी की मांग कर रहे है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers