Mamata Banerjee leaves for Lucknow to defeat BJP, will campaign in favor of Samajwadi Party

भाजपा को हराने ममता बनर्जी लखनऊ रवाना, समाजवादी पार्टी के पक्ष में करेंगे प्रचार 

भाजपा को हराने ममता बनर्जी लखनऊ रवाना, समाजवादी पार्टी के पक्ष में करेंगे प्रचारः Mamata Banerjee leaves for Lucknow to defeat BJP, will campaign in favor of Samajwadi Party

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 7, 2022/6:26 pm IST

कोलकाता, सात फरवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के पक्ष में प्रचार करने तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने का आह्वान करने के लिए सोमवार शाम को लखनऊ के लिए रवाना हो गईं। तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, वह आठ मार्च को लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करेंगी तथा एक डिजिटल रैली को संबोधित करेंगी।

Read more : ऑफलाइन आयोजित होगी सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षा, यूजीसी ने लिया फैसला? जानिए इस वायरल दावे की हकीकत 

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी ने लखनऊ रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘ अखिलेश यादव ने मुझे वहां आने एवं सपा के लिए प्रचार करने का न्यौता दिया है। हम (तृणमूल कांग्रेस) चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में भाजपा हारे और अखिलेश यादव जीतें। हम सभी को भाजपा के खिलाफ संघर्ष में उनका साथ देना चाहिए। यही कारण है कि हमने इस बार उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। ’’ बनर्जी ने कहा कि वह फरवरी में बाद में वाराणसी जायेंगी लेकिन तारीख अभी तय नहीं की गयी है।

Read more :  छत्तीसगढ़ में फिर बदलेगा मौसम, इन इलाकों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान 

तेजतर्रार तृणमूल प्रमुख ने कहा कि वैसे तो उनकी पार्टी पांच राज्यों में फरवरी-मार्च में हो रहे चुनाव में बस गोवा में लड़ रही है लेकिन वह 2024 में लोकसभा चुनाव में पंजाब में भी लड़ेगी। इस घटनाक्रम पर विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने सवाल किया कि क्या सपा चुनाव बाद हिंसा का समर्थन करती है जो पिछले साल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद राज्य में हुई।

Read more :  Mia Khalifa Warns Haters: मिया खलीफा ने तस्वीर शेयर कर दी ये वॉर्निंग, जानिए क्या कहा? 

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘ भाजपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में लौटेगी। और हम जानना चाहेंगे कि क्या समाजवादी पार्टी उस चुनाव बाद हिंसा का समर्थन करती है जो बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने की थी। यदि नहीं, तो सपा को उसकी निंदा करनी चाहिए। ’’ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान सपा ने चुनाव नहीं लड़ा था और उसने सत्तारूढ तृणमूल कांग्रेस का साथ दिया था। अखिलेश यादव के बनर्जी के साथ अच्छे संबंध हैं। वह जनवरी, 2019 में तृणमूल सुप्रीमो द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हुए थे।