रोचक मुकाबले में नंदीग्राम सीट से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी की जीत, ममता बनर्जी को हराया

रोचक मुकाबले में नंदीग्राम सीट से बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी की जीत, ममता बनर्जी को हराया

Edited By: , May 2, 2021 / 01:03 PM IST

कोलकाता। पश्चिम बंगाल का सबसे बड़ा मुकाबला यानी नंदीग्राम का चुनाव ममता बनर्जी ने जीत लिया है, ये बंगाल चुनाव की सबसे हाई प्रोफाइल सीट थी, शुरुआत में सुवेंदु अधिकारी काफी समय तक इस सीट पर आगे चले, लेकिन बाद में ममता ने बढ़त बनाई, लेकिन आखिर तक आते-आते सुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम का रण जीत लिया है। 

ये भी पढ़ें: तुरंत लगाया जाए देशव्यापी लॉकडाउन, कोरोना टास्क फोर्स ने दी पीएम मोदी को सलाह 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे स्पष्ट हो गए हैं, यहां एक बार फिर तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनती हुई नजर आ रही है। टीएमसी को मिल रही जीत पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई दी है, राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री को बधाई, ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की जीत पर उनके अगले कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें:  राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के छोटे भाई अशोक कुमार मोदी का निधन, कोरो…

बता दें कि दोनों नेताओं के बीच मुकाबला बेहद रोमांचक भरा रहा। शुरुआती दौर में पिछड़ने के बाद ममता को सुवेंदु अधिकारी ने करारी शिकस्त दी। सुवेंदु ने चुनावी रैलियों के दौरान ममता को 50 हजार से अधिक वोटों से हराने का दावा किया था।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद मतों की गिनती में TMC की सरकार बननी तय नजर आ रही है. TMC को 200 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि बीजेपी 80 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही हैं ।इन सबके बीच पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम Nandigram Result में सुवेंदु अधिकारी Suvendu Adhikari ने tmc प्रत्याशी ममता बनर्जी Mamata Banerjee को हरा दिया है।