Man who claims to be army lieutenant arrested

खुद को सेना का लेफ्टिनेंट बताने वाला व्यक्ति गिरफ्तार, फर्जी कागजात भी बरामद

fake army lieutenant arrested : उत्तर प्रदेश की बरेली पुलिस ने यहां सैन्‍य क्षेत्र में घूम रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जो खुद को सेना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 17, 2022/7:29 pm IST

बरेली : fake army lieutenant arrested : उत्तर प्रदेश की बरेली पुलिस ने यहां सैन्‍य क्षेत्र में घूम रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जो खुद को सेना का लेफ्टिनेंट बता रहा था लेकिन जब आर्मी इंटेलिजेंस से उसकी तहकीकात की गयी तो वह फर्जी निकला। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार बरेली थाना कैंट पुलिस ने फर्जी लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार कर उसके पास से राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के फर्जी प्रपत्र आदि बरामद किये हैं। आरोपी के खिलाफ कैंट पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर विधिक प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़े : 2024 में नीतीश का यूपी वाला दांव! फूलपुर से लड़ सकते हैं सांसदी का चुनाव, ये रही बड़ी वजह 

fake army lieutenant arrested :  कैंट प्रभारी निरीक्षक बलबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली थी कि यहां जाट रेजीमेंट सेंटर में चल रही अग्निवीर भर्ती प्रतियोगिता में सेना का फर्जी अधिकारी बन कर एक व्यक्ति भर्ती लेने आए युवकों से रकम ऐंठने के लिए घूम रहा है। उन्‍होंने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने फौज की वर्दी पहने एक संदिग्ध को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम प्रवीण कुमार सिंह निवासी रोहताश (बिहार) बताया।

यह भी पढ़े : बस में बच्ची के साथ हुए घिनौने कृत्य के बाद प्रशासन हुआ सख्त, होगी शैक्षणिक संस्थानों की बसों की चेकिंग  

fake army lieutenant arrested :  पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को आर्मी के तीन परिचय पत्र भी दिखाए। सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले में आर्मी इंटेलिजेंस से संपर्क किया तो उसके सभी प्रपत्रों को फर्जी बताया गया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कर उसके खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजात तैयार कर उसका इस्तेमाल करने, फौज की वर्दी गलत मकसद से पहनने आदि धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्‍होंने बताया कि आर्मी इंटेलिजेंस भी अब मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें