Nitish Kumar can contest the election of MP from Phulpur in UP

2024 में नीतीश का यूपी वाला दांव! फूलपुर से लड़ सकते हैं सांसदी का चुनाव, ये रही बड़ी वजह

Nitish Kumar : नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन सरकार बनाने के बाद से केंद्र के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 17, 2022/8:36 pm IST

Nitish Kumar : नीतीश कुमार बिहार में महागठबंधन सरकार बनाने के बाद से केंद्र के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकर नए-नए कयासे लगाए जा रहे हैं। अब चर्चा हो रही है कि वह यूपी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इसे लेकर बीते दिनों नीतीश कुमार की दिल्ली में अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी। इसे लेकर सियासी अटकले तेज हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी की सभा से लौट रही बस पलटी, मची चीख पुकार, 12 महिला सहित 15 घायल

नीतीश कुमार के प्रयागराज की फूलपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के कयासों पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया से कहा कि स्वीकार करने या अस्वीकार करने के लिए कुछ भी नहीं है। फूलपुर की जनता चाहती है उनका हम सम्मान करते हैं, लेकिन नीतीशजी लड़ेंगे या नहीं, यह उनको फैसला करना है।

यह भी पढ़ें :  पीएम मोदी ने भारत जोड़ो यात्रा से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए चीता छोड़ने का तमाशा खड़ा कियाः कांग्रेस

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह सही समय पर ही तय किया जाएगा लेकिन नीतीश कुमार को फूलपुर ही नहीं बल्कि अंबेडकर नगर और मिर्जापुर से भी लोकसभा चुनाव लड़ने की पेशकश की गई है। नीतीश कुमार जिस तरीके से विपक्षी दलों को एकजुट करने के काम में जुटे हैं, उसी का नतीजा है कि पार्टी कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि उन्हें उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ना चाहिए। अब अखिलेश यादव से बयान दिया कि नीतीश कुमार की निगाहें बिहार, यूपी और झारखंड पर पहले टिकी हुई है। अब जानकारी सामने आई है कि वह नीतीश कुमार प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इस खबर के बाद सियासी तेज हो गई है।