गोहत्या के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या, फार्महाउस में करता था काम |

गोहत्या के शक में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या, फार्महाउस में करता था काम

young man Muder case : गोहत्या के संदेह में फार्महाउस की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 13, 2022/12:28 am IST

नयी दिल्ली,  दिल्ली में खुद को गौरक्षक बताने वाले 10-15 लोगों के एक समूह ने गोहत्या के संदेह में एक फार्महाउस की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला तथा छह लोगों को घायल कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यहां द्वारका के छावला क्षेत्र में राजाराम (40) को फार्महाउस में पीटा गया और सोमवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:  खरगोन FILES.. ‘साजिश’ का वार.. सियासत धुआंधार! दिग्विजय सिंह पर FIR होने के बाद मध्यप्रदेश में मचा सियासी बवाल

पुलिस ने कहा कि हमले में घायल व्यक्ति और स्थानीय लोगों की शिकायतों के आधार पर दो प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। उन्होंने कहा कि गोहत्या के आरोप में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि हमला करने और हत्या के मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के मुताबिक, एक प्राथमिकी गोहत्या के संबंध में आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम के तहत दर्ज की गई है जबकि घायल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) समेत अन्य संबंधित धाराओं में दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इस बीच, राजाराम की पत्नी झासो देवी ने मंगलवार को दावा किया कि स्थानीय लोगों ने उसके बीमार पति के बारे में अफवाह फैलाई थी और उनका दोष सिर्फ इतना था कि वह गुजारे के लिये गाय का दूध बेचते थे और ई-रिक्शा चलाते थे।

यह भी पढ़ें: गलत फोटो ट्वीट करने के मामले में बुरे फंसे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, 5 अलग-अलग शहरों में दर्ज हुई FIR

देवी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मेरे पति निर्दोष थे। वास्तव में, वह यकृत से संबंधित बीमारी के कारण एक साल से अधिक समय से बीमार थे, जिसका इलाज चल रहा था। वह कभी भी गोहत्या या किसी भी अवैध गतिविधियों में लिप्त नहीं थे।”

वहीं, पुलिस ने कहा कि सूचना मिली थी कि पुरुषों का एक समूह गोहत्या कर रहा है और इलाके में मांस बेच रहा है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक टीम को मौके पर भेजा गया लेकिन इससे पहले कि वह वहां पहुंच पाती, खुद को ‘गौरक्षक’ बताने वाले 10-15 अज्ञात लोग फार्महाउस पहुंच गए और अंदर मौजूद लोगों पर हमला कर दिया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पहली प्राथमिकी में घायलों में शामिल एक फल विक्रेता ने बताया कि उसे और उसके दोस्तों को राजाराम द्वारा अक्सर गायों को मारने के लिए बुलाया जाता था जिन्हें वह अपने गृह क्षेत्र से लाता था।

यह भी पढ़ें:  परीक्षा के 6 दिन बाद तक आंसरसीट जमा कर सकेंगे छात्र, इस यूनिवर्सिटी ने वार्षिक परीक्षा के लिए जारी की गाइडलाइन

पुलिस ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि सोमवार को जब राजाराम कुछ अन्य लोगों के साथ फार्महाउस के अंदर काम कर रहा था तो कुछ अज्ञात लोगों ने अंदर घुसकर उनकी पिटाई शुरू कर दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन राजाराम ने दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम ने मौके से कुछ नमूने एकत्र किए हैं और जांच के लिए भेजे हैं। इस संबंध में दो अलग-अलग मामले भी दर्ज किए गए हैं और पांच लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।’’

 
Flowers