मारुति ला रही अपने दो पॉपुलर मॉडल की CNG वेरिएंट, एडवांस फीचर्स के साथ शानदार माइलेज |

मारुति ला रही अपने दो पॉपुलर मॉडल की CNG वेरिएंट, एडवांस फीचर्स के साथ शानदार माइलेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 27, 2021/2:19 pm IST

maruti news cng veriant:  रायपुर।  देश में आसमान छूते  पेट्रोल और डीजल के दामों के बीच एक अच्छ खबर है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपने सीएनजी व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से मजबूत करने में लगा है। अब कंपनी इस सेग्मेंट में दो नई कारों को शामिल करने जा रही है।

पढ़ें- अगस्त में टोटल 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें जरुरी बैंकिंग काम.. देखें छुट्टियों की सूची

maruti news cng veriant: मारुति सुजुकी अपनी Swift और बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट सेडान कार Dzire के सीएनजी वेरिएंट पर काम कर रही है। हाल ही में इन कारों को अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इन कारों की टेस्टिंग सीएनजी किट के साथ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इन कारों को जल्द ही बिक्री के लिए लॉन्च किया जाएगा।

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में 42,363 लोगों ने कोरोना को दी मात, 415 की गई जान, 29,689 नए केस

हालांकि इन कारों के लॉन्च से पहले इनकी कीमत के बारे में कुछ कहना मुश्किल है। लेकिन स्विफ्ट और डिजायर के सीएनजी वेरिएंट की कीमत पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 90,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये अधिक हो सकती है।

पढ़ें- अब इन छात्रों को 95 फीसदी से ज्यादा मार्क्स नहीं दे सकेंगे स्कूल, CBSE ने दिए निर्देश

मौजूदा समय में कंपनी के CNG पोर्टफोलियो में 6 कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। जिनमें अल्टो, एस-प्रेसो, अर्टिगा, सेलेरियो, वैगनआर और वैन इको शामिल है।

पढ़ें- राजधानी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द, आगजनी से 7 कोरोना मरीजों की हुई थी मौत

इन दोनों कारों के साथ इसमें कुल 8 कारें हो जाएंगी, जो कि भारतीय बाजार में किसी भी कंपनी के सीएनजी व्हीकल पोर्टफोलियो के लिहाज से सबसे ज्यादा होगा। हालांकि सीएनजी की इस दौड़ में हुंडई भी शामिल है, लेकिन वो मारुति से कोसो दूर है।