Mausam Vibhag ne Barish ki Chetavani di, IMD Issues Yellow alert

प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो’ अलर्ट

प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में गरज-चमक के साथ होगी बारिश, Mausam Vibhag ne Barish ki Chetavani di, IMD Issues Yellow alert

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2023 / 04:23 PM IST, Published Date : May 17, 2023/2:23 pm IST

शिमला : Mausam Vibhag ne Barish ki Chetavani di हिमाचल प्रदेश के मौसम कार्यालय ने बुधवार को राज्य भर में कुछ जगहों पर आंधी और बिजली गिरने का अनुमान जताते हुए ‘येलो’ चेतावनी जारी की है। राज्य में बुधवार को बारिश होने की संभावना है, जो शनिवार तक जारी रहेगी। मौसम विभाग ने कहा कि बारिश के दौरान निचले और मध्य पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

Read More : एमपी में कितनी दूर तक जाएगी ओवैसी की पतंग, AIMIM 50 सीटों पर उतार सकती है अपने उम्मीदवार 

Mausam Vibhag ne Barish ki Chetavani di भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने खेतों में फसलों, फलदार वृक्षों और पौधों को नुकसान पहुंचने की आशंका जताते हुए किसानों को पर्याप्त व्यवस्था करने और कीटनाशकों के छिड़काव को फिर से शुरू करने की सलाह दी है।

Read More : ये SUV दे रही आधी कीमत में फॉर्च्यूनर जैसा ही मजा! माइलेज सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश… 

राज्य के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में मंगलवार को कोई खास बदलाव दर्ज नहीं किया गया। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, लाहौल और स्पीति जिले का केलांग रात में सबसे ठंडा इलाका रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। एक मार्च से 16 मई तक मानसून पूर्व मौसम के दौरान हिमाचल प्रदेश में सामान्य 214 मिलीमीटर के मुकाबले 223.4 मिलीमीटर बारिश हुई, जो चार प्रतिशत अधिक थी।