MD Riyaz, accused of Kanhaiya Lal murder case, connection with BJP?

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी का था भाजपा से कनेक्शन? पूछताछ के दौरान मोहम्मद रियाज ने किया सनसनीखेज खुलासा

कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी का था भाजपा से कनेक्शन? MD Riyaz, accused of Kanhaiya Lal murder case, has connection with BJP?

Edited By: , July 3, 2022 / 07:17 PM IST

उदयपुर: MD Riyaz connection with BJP? टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड मामले की जांच एनआईए की टीम कर रही है। जांच के दौरान मामले में एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। वहीं, मामले में गिरफ्तार मोहम्मद रियाज का भाजपा से कनेक्शन होने का आरोप लग रहा है। कई राजनीतिक दलों ने मोहम्मद रियाज का भाजपा से कनेक्शन होने का दावा किया है। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि आरोपी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे और पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबु इब्राहिम के कहने पर ही मोहम्मद रियाज अत्तारी BJP अल्पसंख्यक मोर्चा का कार्यकर्ता बनना चाह रहा था ताकि अंदर की सूचनाएं उसे मिल सकें।

Read More: महज 40 रुपये में चमकने लगेगा आपका चेहरा, छोड़ देंगे महंगे से महंगे कॉस्मेटिक्स से फेशियल करवाना

MD Riyaz connection with BJP? बताया गया कि मोहम्मद रियाज अत्तारी तीन साल से BJP के अल्पसंख्यक मोर्चे के जरिए पार्टी के बड़े नेताओं तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था। पाकिस्तान में बैठे आका सलमान ने उससे कहा था कि बीजेपी की बैठकों में जाया करे और वहां से सूचनाएं भेजा करे। प्लानिंग थी कि बीजेपी में शामिल होकर रियाज बड़े नेताओं का भरोसा जीते और फिर कोई बड़ा कांड करे, जिससे देश में हंगामा खड़ा हो जाए।

Read More: भारत में सोना ने लगाई लंबी छलांग, एक झटके में 1.50 लाख रुपए बढ़े दाम, जानिए क्या है आज प्रति 10 ग्राम भाव

जांच एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में रियाज ने बताया कि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं का भरोसा जीतने के लिए उसने बहुत सारे अपने आसपास के लोगों को भी पार्टी से जोड़ा था। वह यह सब कुछ अपने पाकिस्तानी हैंडलर सलमान से मिले निर्देश पर ही कर रहा था। लेकिन उसे ज्यादा सफलता नहीं मिल रही थी, क्योंकि बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता उसे बड़ी बैठकों में नहीं बुलाते थे। क्या बीजेपी के किसी बड़े नेता पर हमले की तैयारी थी? अब इसके बारे में भी एजेंसियां जांच कर रही हैं।

Read More: मैथ्स स्टूडेंट्स भी मेडिकल फिल्ड में बनाए करियर, एनएचएम संविदा भर्ती में मिल सकता है मौका 

गौरतलब है कि बीती 28 जून को उदयपुर के भूतमहल इलाके में टेलर कन्हैयालाल की एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हत्या कर दी गई थी। कपड़े का नाप देने के बहाने मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से हमला कर टेलर को मार डाला था।

Read More: अरबपतियों का खजाना हो रहा खाली, आधी हुई जुकरबर्ग की संपत्ति… 

 

#HarGharTiranga